Published On : Thu, May 14th, 2015

यवतमाल : पुलिस सिपाई ने हवाला जब्ती के 41.5 लाख चुराए


यवतमाल।
एक पुलिस सिपाही ने हवाला जब्ती के 41.5 लाख रुपए नगद जो थाने के भांडारगृह में रखे हुए थे उसे चुराकर भाग गया. इसकी भनक लगने के बाद स्थानीय अपराध इकाई ने उसके ससुर के घर से 38.5 लाख रुपए जब्त कर उसे गिरफ्तार किया है. इस आरोपी का नाम निर्मल उत्तम राठोड़ बताया गया है. वह वडगाव रोड थाने में कार्यरत था.

प्राप्त जानकारी के अनुसार 3 मई की रात उसने ड्यूटी पर रहते समय इस कारनामे को अंजाम दिया. दूसरे दिन सुबह ड्यूटी बदलने के बाद इस घटना का पता चला निर्मल ने यह राशि चुराकर दारव्हा तहसील के उसके ससुराल के गाव में ले जाकर रखी थी. इतना ही नहीं तो इस राशि को घड़ों (मटका) ड़ालकर छिपाकर रखी गई थी. यह राशि स्थानीय बस स्टैंड पर गुजरात के एक हवाला व्यापारी के लड़के पाससे कुछ माह पहले जब्त की गई थी. तब से वह थाने के भांडार में रखी हुई थी.

इस मामले की जानकारी मिलते ही यवतमाल के तत्कालीन एसपी संजय भराड़े के मार्गदर्शन में एलसीबी के पीआई संजय पुज्जलवार ने सिपाही निर्मल को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की. जिसके बाद उसने उक्त राशि 3 मई की रात चुराकर दारव्हा तहसील के ससुराल के गाव में ले जाकर रखने की बात बताई. उसके बाद एलसीबी वहां पहुंचकर वह राशि जब्त की. इस राशि में के 3 लाख रुपए इस सिपाही ने खर्च कर दिए थे. जिससे 38.5 लाख रुपए ही जब्त किए गए. इस सिपाही के खिलाफ गुनाह दर्ज किया गया है. उसे कल न्यायालय में पेश किया जाएंगा. जहां पीसीआर की मांग की जाएंगी. पीसीआर में 3 लाख रुपए वसूलना यही कारण रहेंगा.

File pic

File pic