Published On : Fri, Jul 27th, 2018

पुलिस ब्वाइज के लिए बनाया होस्टल

नागपुर: पुलिस कमिश्नर के. वेंकटेशम ने अपने कार्यकाल में महकमे में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के लिए कई कल्याणकारी योजनाएं चलाई हैं. इसी क्रम में अब पुलिस ब्वाइज होस्टल का नाम भी जुड़ गया है.

शहर में उच्च शिक्षण ले रहे पुलिस अधिकारी और बच्चों को अब रहने के लिए यहां-वहां भटकना नहीं पड़ेगा. विशेष तौर पर पुलिस ब्वाइज के लिए मुख्यालय में एक ब्वाइज होस्टल तैयार किया गया है. जहां सस्ते दाम में उन्हें होस्टल की सुविधा मिलेगी. काटोल रोड पर मुख्यालय परिसर में स्थित आश्रय बिल्डिंग में यह होस्टल बनाया गया.

शहर के मध्यभाग में होने के कारण यहां से लगभग सभी शिक्षण संस्थानों की दूरी ज्यादा नहीं है. शिक्षण ले रहे पुलिसकर्मियों के बच्चों को यहां-वहां भटकना न पड़े और कम दाम में उन्हें अच्छी सुविधाएं मिले इस उद्देश्य से सीपी वेंकटेशम ने होस्टल का निर्माण किया. पुलिस महासंचालक दत्ता पडसलगीकर के हाथों इस होस्टल का उद्घाटन किया गया.

इस उपक्रम के लिए डीजी ने शहर पुलिस को बधाई दी. विदर्भ में काम करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों के बच्चों से इस होस्टल का लाभ लेने की अपील की गई है. कार्यक्रम में ज्वाइंट सीपी शिवाजीराव बोड़खे, डीआईजी श्यामराव दिघावकर, डीसीपी रवींद्रसिंह परदेशी भी उपस्थित थे.