Published On : Sun, Oct 12th, 2014

नागपुर : योजनाएं कांग्रेस की, कैश कर रही भाजपा


राज बब्बर एवं नगमा ने किए मोदी सरकार पर तीखे प्रहार


चिटणीस पार्क पर अनीस अहमद की जाहिर सभा

Anees Ahemad & Ajbabbar
नागपुर।
 कांग्रेस के प्रचारक एवं जाने माने फिल्मी अभिनेता राज बब्बर ने कहा कि, कितनी अजीब बात है कि गरीबों तथा आम जनता के हित में एक से बढ कर एक कल्याणकारी योजनाएं प्रगतीशील कांग्रेस की सरकार ने बनाई थी, लेकिन उनको भारतीय जनता पार्टी की ओर से कैश किया जा रहा है. इन सब योजनाओं के नए-नए नाम रखकर वोटरों के सामने परोसा जा रहा है, जिससे जागरुक मतदाताओं को सतर्क रहना होगा. रविवार की शाम महल स्थित चिटणीस पार्क स्टेडियम पर मध्य नागपूर के मतदाताओं की पहली पसंद बन चुके कांग्रेस उम्मीदवार डाॅ. अनीस अहमद के प्रचारार्थ जाहिर सभा को वे संबोधित कर रहे थे.

गौरवशाली परम्परा
राज बब्बर ने कहा कि जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है, वहां पर सबसे पहले गरीब एवं कमजोर वर्गो के जीवन में परिवर्तन लाने की दृष्टि से ऐसी जनहितकारी योजनाओं को लागू किया जाता रहा है. यह कांग्रेस की गौरवशाली परम्परा है, जिसका पालन पार्टी पूरी ईमानदारी से करती आई है.

मेट्रो-स्काय रेल योजनाओं से बदलेगी तस्वीर: शोभा ओझा
अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्षा श्रीमती शोभा ओझा ने वोटरों को याद दिलाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार ने ही महानगरों कों वल्र्ड क्लास सिटी का दर्जा देने की पहल की थी. इसी श्रृखला की कडी में मेट्रो रेलवे तथा स्काय रेलवे परियोजनाओं की शुरुवात करने के लिए जिन शहरों का चयन किया गया, उनमें नागपूर का नाम भी शामील रहा. मध्य भारत से निकटतम नाता होने के नाते इन योजनाओं की डाॅ. अनीस अहमद ने जोरदार तरीके से ‘फालोअप’ भी किया. अब जब कि नागपूर में ये महत्वाकांक्षी प्रकल्प शुरु होने जा रहे हैं तो मध्ये नागपूर की जनता को भी इससे फायदा होना चाहिए. उन्होंने कहा कि उनकी अथक मेहनत के कारण मानकापूर से कोराडी तक प्रमुख मार्ग के कायाकल्प की वजह से नागपूर वासियों को राहत महसूस हुई है.

अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्षा श्रीमती शोभा ओझा ने वोटरों को स्मरण दिलाया कि 45 वर्ष पहले साहूकारों के चंगुल से गरिबों को मुक्ति दिलाने के लिए श्रीमती इंदिरा गांधी ने ही जनधन योजना की शुरुआत की थी, और आज नरेन्द्र मोदी ने इसी योजना का नाम बदलकर स्वयं की पीठ थपथपाने का काम शुरु कर दिया है. मोदी सरकार ने सौ दिनों में कालाधन वापस लाने और मंहगाई पर काबू पा लेने के जो बडे-बडे वादे किए थे, वे सब ज्यों के त्यों धरे रह गए.

Copy of Anees Ahemad & Ajbabbar
अधुरे विकास कार्य किए जाएंगे पुरे: अनीस अहमद

काॅंग्रेस के उम्मीदवार डाॅ. अनीस अहमद ने कहा कि मध्य नागपूर की जनता ने उन्हें शुरु से ही प्यार दिया एवं भविष्य में निरंतर सहयोग मिलने के प्रति विश्वास व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि आधे-अधूरे पडे विकास कार्यों को पूरा करवाने के लिए वे एडी-चोटी का जोर लगा देंगे. पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रदिप जैन (आदित्य), पूर्वमंत्री राजकुमार पटेल,नेहरु युवा केन्द्र के डायरेक्टर सलीम अहमद ,श्रीमती कमल व्यवहारे,की भी प्रमुखता से उपस्थिति रही. मंच का संचालन महेशकुमार कुकडेजा ने किया.

मेहनत, त्याग, समर्पण का नाम काॅंग्रेस: नगमा
कांग्रेस के प्रचारक एवं जाने माने फिल्म अभिनेत्री नगमा ने कहा कि मेहनत, नेक इरादे, त्याग एवं समर्पण का ही दुसरा नाम कांग्रेस है. आम जनता के हितों कों ध्यान में रखकर महाराष्ट्र की कांग्रेस सरकार ने गत 15 वर्षों में जितने भी वादे किए, उनको पूरा कर दिखाया.

मध्य नागपूर के कांग्रेस प्रत्याशी डाॅ. अनीस अहमद के प्रचारार्थ चिटणीस पार्क स्टेडियम पर जाहिर सभा को संबोधित करते हुए नगमा ने कहा कि भाजपा के नेता आए दिन चेहरे बदल कर नए नारों के साथ नए प्रलोभन देकर मतदाताओं को गुमराह करने पर तुली है. इनके बहकावों से दूर रहने की भी उन्होंने अपील की.

कांग्रेस की प्रचारक एवं फिल्म अभिनेत्री नगमा ने आरोप लगाया कि महाराष्ट्र में भाजपा, शिवसेना, बसपा और विपक्षी दलों की ओर से भाषा, धर्म तथा जाती के नाम से लोगों में फूट डालकर सामाजिक तनाव पैदा किया जा रहा है. ऐसी स्वार्थी पार्टियों को सबक सिखाने की जरुरत है.

वादा किया पूरा
राज्यसभा सांसद अविनाश पांडे एवं विलास मुत्तेमवार ने कहा कि बीते हुए 15 बरसों में महाराष्ट्र की कांग्रेस सरकार ने नागरिकों के जीवनमान को ऊंचा उठा दिया. उनको बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई. जरुरत पडने पर न्याय दिलाने के लिए संघर्ष भी किया. यह दुर्दैवी है कि काॅंगे्रस की सहयोगी पाटी ने महज कुछ सीटों के विवाद को लेकर कन्नी काट ली. उन्होंने व्यंग्य करते हुए कहा कि चुनाव के बाद पता नहीं उनको कौन सी पार्टी से समझौता करने की नौबत आ जाए. अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्षा श्रीमती शोभा ओझा ने भी विचार व्यक्त किए. इसके पूर्व अनेक संस्थाओं की ओर से डाॅ. अनीस अहमद का स्नेहित सत्कार किया गया. स्टेडियम पर बडी संख्या में समर्थकों की उपसिथति रही.