Published On : Mon, Nov 6th, 2017

जगह मनपा की और कब्ज़ा निजी ट्रैवल्सवालों का


नागपुर: मनपा प्रशासन की लापरवाही की वजह से मनपा की बेशकीमती जगहों पर आए दिन कब्ज़ा होते जा रहे है. तो दूसरी ओर कार्यालयों में बैठ इन जगहों पर महत्तवाकांक्षी योजनाओं का आंकलन कर जनता-जनार्दन घोषणाएं कर खुद की पीठ थपथपाई जा रही है. जबकि घोषित प्रकल्प की जगह मनपा की होती हैं तो कागजात पूरे नहीं दिखाए जाते और कागजात पूरे हुए तो कब्ज़ा किसी और का होता है. ऐसा ही कुछ आलम अमरावती रोड स्थित वाड़ी परिसर में मनपा चुंगी नाके की जगह का है.

वर्षों पहले उक्त जगह पर चुंगी नाका था. चुंगी बंद होने बाद यह बेशकीमती जगह का मनपा प्रशासन ने उपयोग करने की बजाय इसे खुला छोड़ दिया. इस जगह पर आसपास के ट्रांसपोर्टर और ट्रैवल्स संचालकों ने अपने कब्जे में ले लिया और दोनों ने यहां अपनी-अपनी पार्किंग बना ली.

Advertisement

इस जगह पर कई ख़राब गाड़ियां यूं ही पड़ी हैं तो कुछ गाड़ियों की अस्थाई सर्विसिंग भी होते दिखी.

Advertisement


उल्लेखनीय यह है कि मनपा स्थावर विभाग की लचर स्थिति की वजह से मनपा की कागजों पर बेशकीमती जगहों पर निजी कब्जे हो चुके हैं. स्थावर विभाग इसके लिए जिम्मेदार है, यह कहा जाये तो कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी.

Advertisement

वाड़ी चुंगी नाका की जगह स्थावर विभाग के अधीन थी. कुछ दिनों पूर्व यह जगह मनपा परिवहन विभाग को हस्तांतरित की गई है. परिवहन विभाग द्वारा इस जगह पर ग्रीन बस की पार्किंग प्रस्तावित है. फ़िलहाल यह अतिक्रमणकारियों के कब्जे में है. मनपा परिवहन विभाग के प्रबंधक जगताप के अनुसार पेट्रोलियम विभाग से सम्बंधित अनुमति मिलने के बाद आगे की कार्यवाही शुरू की जाएगी.










Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement