Published On : Sat, Dec 7th, 2019

जनता की सेवा में शीघ्र पेट्रोल पंप के प्रसाधनगृह

नागपुर: शहर की जनता को पर्याप्त मात्रा में जगह-जगह शौचालय की सेवाएं उपलब्ध कराने के उद्देश्य से मामले को प्राथमिकता पर लेने के बाद जहां महापौर निधि इसी के लिए खर्च करने की घोषणा की गई, वहीं अब पेट्रोल पंप पर भी शीघ्र ही जनता की सेवा में प्रसाधनगृह उपलब्ध किए जाएंगे. शुक्रवार को महापौर संदीप जोशी ने शहर के सभी पेट्रोल पंप मालिकों से बैठक की, जिसमें उक्त निर्णय लिया गया. यहां तक कि इन प्रसाधनगृहों की सफाई के लिए स्वच्छता दूत की नियुक्ति करने का भी निर्णय लिया गया.

उन्होंने कहा कि शहर में प्रसाधनगृहों की कमी के कारण विशेष रूप से महिलाओं को परेशानी झेलनी पड़ती है. निकट भविष्य में महापौर निधि से शहर में लगभग 60 प्रसाधनगृहों की निर्मिति होगी. पार्षद संजय बंगाले, सहायक संचालक नगररचना प्रमोद गावंडे, मुख्य अग्निशमन अधिकारी राजेंद्र उचके, पेट्रोल पंप ओनर्स एसोसिएशन की ओर से महेंद्र भुगावकर, अमित गुप्ता, हरजीतसिंह बग्गा, विलास साल्पेकर, मुस्तफा, चंद्रशेखर जोशी आदि उपस्थित थे.

तोड़फोड़ करनेवालों पर करें कड़ी कार्रवाई
चर्चा के दौरान पेट्रोल पंप मालिकों की ओर से बताया गया कि लगभग सभी पेट्रोल पंप पर इस तरह की सुविधा मुहैया कराई जाती है, लेकिन कई बार असामाजिक तत्वों की ओर से इनकी तोड़फोड़ की जाती है, जिससे तोड़फोड़ करनेवालों के खिलाफ मनपा की ओर से कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए. महापौर ने कहा कि स्वच्छता के लिए मनपा की ओर से स्वच्छता दूत की नियुक्ति की जाएगी. प्रसाधनगृह पर स्वच्छता दूत का नाम लिखा जाएगा.


इसके अलावा तोड़फोड़ करनेवाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई के लिए सीसीटीवी के माध्यम से नजर रखी जाएगी. किसी भी व्यक्ति द्वारा उपद्रव किए जाने पर उसके खिलाफ मनपा की ओर से फौजदारी कार्रवाई की जाएगी.