Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Mon, May 3rd, 2021

    कोविड वैक्सीन लेने से पहले करे ब्लड डोनेशन

    ब्लड की कमी के चलते कई युवा और एनजीओ कर रहे है लोगों से रक्तदान की अपील

    नागपुर– कोरोना मरीजो में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है, ऐसे में महामारी के डर से ब्लड डोनेशन करनेवाले लोगों की संख्या में भी कमी आने लगी है. जिसके कारण मरीजों के लिए ब्लड की कमी आ गई है. ब्लड की जरुरत थैलेसिमिया, कमजोरी, सर्जरी, डेलिवरी वाली महिलाओ को होती है. लेकिन अभी कुछ दिनों में ब्लड डोनेट करनेवालों की संख्या में आयी कमी को देखते हुए शहर के कुछ युवाओ और कई संस्थाओ ने नागरिकों से अपील की है कि वे कोविड -19 की वैक्सीन लेने से पहले ब्लड डोनेट करे, इससे ब्लड सही प्रमाण में रहेगा, क्योकि वैक्सीन लेने के 2 महीने तक कोई भी ब्लड डोनेट नहीं कर सकेगा. देखने में आया है कि कई लोग स्वस्थ होने के बाद भी ब्लड डोनेट करने से कतराते है. ऐसे लोगों को लेकर भीरक्तदान करनेवाले युवा उन्हें प्रेरित कर रहे है.

    Matrix Warriors Org, सेवा फाऊंडेशन, रोट्रॅक्ट क्लब PIET, राष्ट्रीय जन स्वाभिमान संघ, The Dream for Life Foundation और The Strength of Unity Foundation की ओर से समय समय पर रक्तदान का आयोजन किया जा रहा है और लोगों को ब्लड की निस्वार्थ सेवा दी जा रही है. शीतलामाता मंदिर, व्यंकटेश नगर, केडीके कॉलेज, नंदनवन में इस शिबिर का आयोजन किया गया था. इसमें प्रमुखता से युवा समाजसेवक कुणाल मौर्य ने युवाओ को जोड़कर उनसे ब्लड डोनेशन करने के लिए उन्हें प्रेरित कर रहे है. इसके इस दौरान युवाओ के साथ साथ युवतियां भी ब्लड डोनेशन में आगे रही.


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145