Published On : Tue, May 18th, 2021

IMA के पूर्व प्रेसिडेंट डॉ. केके अग्रवाल का कोरोना से लंबी लड़ाई के बाद निधन

नागपुर/नई दिल्ली : हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया के प्रेसिडेंट और IMA (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के पूर्व प्रेसिडेंट पद्मश्री डॉ केके अग्रवाल का सोमवार रात 11.30 बजे निधन हो गया. डॉ. केके अग्रवाल को कोरोना संक्रमण के बाद एम्स के आईसीयू में भर्ती कराया गया था. केके अग्रवाल ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बीते 28 अप्रैल को जानकारी दी थी कि वो कोरोना संक्रमित हो गए हैं. उन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ली हुई है. हालांकि कोरोना संक्रमित होने के बावजूद वह लोगों को एजुकेट करने के काम में लगे हए थे.

इस बारे में आधिकारिक रूप से जानकारी देते हुए कहा गया, “काफी दुख के साथ सूचित किया जा रहा है कि डॉ. केके अग्रवाल का 17 मई की रात 11.30 बजे के करीब कोरोना से लंबी लड़ाई लड़ते हुए निधन हो गया. जब से वह डॉक्टर बने थे, उन्होंने अपना जीवन लोगों और स्वास्थ्य जागरूकता को लेकर समर्पित कर दिया था.”

Advertisement

डॉ. केके अग्रवाल हार्ट केयर फाउंडेशन के प्रेसिडेंट थे. इससे पहले वो इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रह चुके थे. साल 2010 में मेडिकल क्षेत्र में उनके योगदान के लिए भारत सरकार की तरफ से उन्हें पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था.

केके अग्रवाल ने 1979 में नागपुर यूनिवर्सिटी से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने इसी विश्वविद्यालय से 1983 में एमएस की डिग्री हासिल की. उन्होंने पुरातन वैदिक दवाओं और आधुनिक दवाओं के मेलजोल को लेकर कई किताबें लिखी हैं. मेडिकल के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए अग्रवाल को डॉ. बीसी रॉय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है.

Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement