Published On : Thu, Dec 20th, 2018

ओरिएंट इलेक्ट्रिक ने अपनी प्रीमियम गेम को किया मज़बूत, ‘लाइफस्टा इल पोर्टेबल फैन्सप’ की नई रेंज लांच की

Advertisement

विविधीकृत 1.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर के सी के बिरला ग्रुप के अंग ओरिएंट इलेक्ट्रिक लिमिटेड, ने आज विशिष्ट डिज़ाइन वाले लाइफस्टाकइल पोर्टेबल फैन्सर की नयी रेंज लॉन्चट की है। मौसम की बदलती परिस्थितियों और गर्मी का मौसम लंबा चलने, धूल-मिट्टी और हवा के बढ़ते प्रदूषण, जगहों की कमी और अधिक पसर्नलाइज्डी कूलिंग समाधानों की जरूरतों के कारण, ऐसे समाधानों की आवश्यककता सामने आ रही है, जो कि पारंपरिक सीलिंग एवं टेबल फैन्स से हटकर हों।

इस सीरीज के लॉन्चो के साथ, ओरिएंट इलेक्ट्रिक का लक्ष्य इस कैटेगरी में अपनी स्थिति को और मजबूत करना है और साथ ही ग्राहकों की भी जरूरतों को पूरा करना है। कंपनी ने इस कैटेगरी को तेज़ी से बढ़ाने के अलावा अगले एक साल में इसमें एक अहम हिस्सेीदारी हासिल करने का लक्ष्य तय किया है।

इस मौके पर अपनी बात रखते हुए, ओरिएंट इलेक्ट्रिक लिमिटेड के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एवं बिजनेस हेड, फैन्स, अतुल जैन ने कहा, “बच्चोंह के लिये सुरक्षित पोर्टेबल फैन्स की जरूरत, एअर कंडीशन्डे कमरे में हवा के बेहतर संचार की जरूरत, छोटी जगहों जैसे पूजा के कमरों में पर्सनलाइज्ड कूलिंग हवा की आवश्य‍कता कुछ ऐसे पहलू थे, जिन्होंलने हमें हटकर सोचने और ग्राहकों के लिए उपयुक्त समाधान ढूंढने के लिये प्रेरित किया। लाइफस्टा‍इल रेंज का हर पंखा ग्राहकों की प्रत्यक्ष आवश्यरकताओं को पूरा करता है। विशिष्टाता को जीवंत करने के लिए डिजाइन किये गये ये पंखे बेहद खूबसूरत हैं।”

उन्हों ने आगे कहा, ‘आय और इच्‍छाओं के बढ़ने के साथ-साथ डिजिटल और ग्लोबबल लाइफस्टा इल एवं टेक्नोलॉजी की जानकारी बढ़ने से, कंज्यूओमर ड्यूरेबल क्षेत्र में इंडीविजुलाइजेशन ट्रेंड तेजी से अपनी जगह बना रहा है। आज के समय में ग्राहक व्य़क्तिगत समाधान चाहते हैं जोकि जीवन को आसान बनाये और उन्हेंह बेहतर अनुभव प्रदान करे। मोबाइल लाइफस्टााइल फैन्सक की यह लग्जुनरियस श्रृंखला निश्चित रूप से आधुनिक ग्राहकों को अपनी ओर खींचेगी और उनके घर व दफ्तर की आंतरिक सज्जान में चार-चांद लगायेगी।’

ओरिएंट इलेक्ट्रिक ने अपनी लाइफस्टाकइल सीरीज में चार पंखे लॉन्चक किये हैं। ओरिएंट ब्लेगडलेस फैन एक विशिष्ट एवं बेहतरीन दिखने वाला बिना ब्लेड का पंखा है जोकि फिज़िक्सज और एरोडायनामिक्सै के कॉम्बिनेशन को इस्तेेमाल करता है। ये पंखा रिमोट कंट्रोल और चार रंगों के विकल्पर वाली इन-बिल्टम मूड लाइटिंग के साथ आता हैं । इसमें 7.5 घंटों का स्टैंकडबाय टाइमर भी है। ओरिएंट मोनरो टावर फैन काफी कॉम्पैगक्टथ है, यह छोटी या बड़ी किसी भी जगह पर फिट हो सकता है, चाहे वह आपका किचन हो, आपकी दुकान या फिर आपका वर्कस्टे,शन।

यह पंखा 3 स्पीिड की सेटिंग के साथ आता है, इस्तेपमाल में आसानी के लिये इसमें इन-बिल्ट टाइमर और रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन है। ओरिएंट ऑक्ट्र 3-डी ऑटो-ऑसिलेशन फीचर के साथ आता है, जोकि कमरे के हर कोने में हवा पहुंचाने में मदद करता है। स्टाथइलिश और कॉम्पैरक्ट , ओरिएंट ऑक्ट्र में सहूलियत के लिये टच स्क्री न कंट्रोल, इन-बिल्टर टाइमर फंक्श न और रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन है। ओरिएंट प्रोटियस एक लक्जसरी बॉक्स् फैन है जो कि कॉम्पैमक्टं डिजाइन, सुपर साइलेंट मोटर, वर्टिकल एडजेस्ट मेंट फीचर, टाइमर कंट्रोल एवं 3-स्पी‍ड सेटिंग के साथ आता है।

वैश्विक फैन उद्योग में एक विश्वरसनीय नाम, ओरिएंट इलेक्ट्रिक, आज भारत में पंखों का सबसे बड़ा निर्माता और निर्यातक है। ब्रांड की उपस्थिति 35 देशों में है। इस ब्रांड को कई सारे पुरस्काचर और सम्माआन मिले हैं, जिनमें क्ाक लिटी और इनोवेशन को लेकर इसकी निरंतर प्रतिबद्धता के लिए प्रतिष्ठित सुपरब्रांड खिताब शामिल है।