Published On : Wed, Mar 29th, 2017

विपक्षी सदस्यों की एयरकंडीशन संघर्ष यात्रा शुरू


नागपुर : 
किसानों की कर्ज माफ़ी के लिए विपक्ष की संघर्ष यात्रा की बुधवार से शुरुवात हुई। इस यात्रा में राज्य के सभी विपक्षी दल के नेता शामिल होकर सरकार से किसानों का कर्ज माफ़ करने का दबाव बनाएंगे। संघर्ष यात्रा में शामिल होने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान पार्टी प्रदेशाध्यक्ष अशोक चौहान के साथ अन्य विपक्षी दलों के विधानपरिषद और विधानसभा सदस्य नागपुर पहुँचे। जहाँ से एयरकंडीशन बस में सवार होकर विपक्ष की किसान संघर्ष यात्रा चंद्रपुर के लिए निकली। यहाँ आत्महत्या करने वाले किसान बंडू कारकड़े के परिवार से मुलाकात कर इस संघर्ष यात्रा की औरचारिक शुरुवात हुई। बजट सत्र के दौरान विपक्ष किसान कर्जमाफी के लिए आक्रामक रहा अपने इसी आक्रोश को सब संघर्ष यात्रा के माध्यम से दिखाया जायेगा। किसानों का दर्द जानने के लिए नेता मर्सड़ीज बेंज की अत्याधुनिक और एयरकंडीशन बस से सफ़र पर निकले।

विदर्भ की जितनी पहचान सबसे ज्यादा किसान आत्महत्या वाले इलाके के तौर पर है उतनी ही यह भी है की यहाँ गर्मी भी खूब पड़ती है ऐसे में दूरदराज गाँव में रहने वाले किसानों का दर्द जानने उनकी दहलीज तक पहुँचने की कोशिश कर रहे जनता के नुमाइंदो को तकलीफ़ न हो इसके लिए ख़ास बस की व्यवस्था की गई है। बहरहाल यह यात्रा चंद्रपुर से शुरू होकर राज्य के 16 जिलो से गुजरकर चार अप्रैल को पालघर में संपन्न होगी। इस यात्रा में काँग्रेस के साथ राष्ट्रवादी काँग्रेस , शेतकरी कामगार पक्ष ,समाजवादी पार्टी , पीपल्स रिपब्लिकन पार्टी , भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ,जनता दाल युनाइटेड ,एमआइएम जैसे दल शामिल है। यात्रा के विभिन्न चरण में शुशील कुमार शिंदे, अजित पवार ,धनंजय मुंडे शामिल होंगें।

किसानों के लिए निकली जा रही इस संघर्ष यात्रा में 19 विधायकों का निलंबन का मुद्दा भी शामिल है। इस दौरान विपक्ष सरकार की नाकामी भी जनता तक पहुँचाएगा।