Published On : Mon, May 4th, 2015

मारेगांव : अधिकारी बताकर ठगा 50 हजार से दो दुकानदारों को


एलसीबी, फूड अॅन्ड ड्रग विभाग के बताकर  धमकाया

मारेगांव (यवतमाल)। आज दोपहर को स्थानीय बस स्टैंड के सामने स्थित स्विटमार्ट और सुगंध सेंटर के दो दुकानदारों को अधिकारी होने की बात बताकर क्रमश: 30 हजार और 20 हजार रुपए से ठग लिया. यह  लोग हकीकत में अधिकारी थे, या नहीं इस बारे में पता नहीं चल पाया है, मगर उनके रंगढंग से वे ठग ही होने की चर्चा मारेगाव में हों रही है.

मारेगाव बस स्टैंड के 2 व्यापारियों को उनके दुकानों में रखी सामग्री नियम के अनुसार नहीं होने, उसके नमूने लेकर जांच करने और उसे जब्त करने की धमकी देने से वे दोनों घबरा गए. उन लोगों को गुनाह दर्ज  नहीं करते, ऐसा बोलकर 30 हजार और 20 हजार की राशि ले ली गई है. अभीतक इस मामले में पीडि़त दुकानदारों द्वारा कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है. इस मामले में संबंधित विभागों के सूत्रों से जानकारी  लेने पर पता चला कि, उनका कोई भी दल मारेगाव में आज छापा मारने के लिए नहीं गया था. जिससे यवतमाल जिले में फर्जी अधिकारियों का गिरोह सक्रिय होने की बात सामने आयी है.

अच्छी पौश गाडिय़ों में  यह दल बस स्टैंड परिसर में पहुंचा था, उनके कपड़े ठिकठाक थे, वे साधे पोषाख में थे. उन्होंने बारी-बारी से इन दुकान में पहुंंचकर दुकानदारों को सुगंध सेंटर में रख नहीं सकते और स्विटमार्ट में यह चीज खाने योग्य नहीं  है. इसमें घटिया सामग्री प्रयोग की, ऐसा बातकर कार्रवाई करेंगे, ऐसा बताया. जिसके चलते उन्हें अंदर ड़ालने की भी धमकी दी गई. घबराए दुकानदारों ने कैसे-तैसे राशि ईधर-उधर से लेकर इन ठगों को
दी. जिसके बाद वे चलते बने.


Representational pic

Representational pic