Published On : Fri, Jul 1st, 2022
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

नूपुर शर्मा किसी पार्टी की प्रवक्ता हैं, इसलिए सत्ता का नशा उनके दिमाग तक पहुंच गया है: उच्चतम न्यायालय

Advertisement

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) से जुड़ी अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई. यहां सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े किये. पूछा गया कि कई FIR के बावजूद दिल्ली पुलिस ने अबतक नूपुर को छुआ तक नहीं.

नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) को फटकार लगाते हुए आज सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस पर भी सवाल खड़े किये हैं. सुप्रीम कोर्ट ने यहां तक कह दिया कि कई FIR के बावजूद दिल्ली पुलिस नूपुर शर्मा को छू तक नहीं पाई. यह नूपुर का प्रभाव (राजनीतिक असर) बताता है.

नूपुर शर्मा के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में शिकायत दर्ज करवाई गई थी. इन सब याचिकाओं को नूपुर ने दिल्ली ट्रांसफर करने की गुजारिश की थी, जिसको सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया और कहा कि वह हाईकोर्ट का रुख करें. अब नूपुर पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है.

नूपुर शर्मा के मामले में दिल्ली पुलिस घिरी

सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की भूमिका पर भी सवाल खड़े किये. कोर्ट ने पूछा कि नूपुर शर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज होने के बाद दिल्ली पुलिस ने क्या एक्शन लिया? कोर्ट ने कहा, ‘उनकी (नूपुर) शिकायत के बाद एक शख्स को गिरफ्तार किया गया. लेकिन कई FIR के बावजूद दिल्ली पुलिस ने इनको हाथ तक नहीं लगाया.’

उच्चतम न्यायालय ने कहा कि जब आप किसी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाते हैं तो उस शख्स को गिरफ्तार किया जाता है. लेकिन किसी ने आपको छूने की हिम्मत नहीं दिखाई जो कि आपके प्रभाव (ताकत) को दिखाता है.

उच्चतम न्यायालय ने यह भी कहा कि नूपुर शर्मा किसी पार्टी की प्रवक्ता हैं, इसलिए सत्ता का नशा उनके दिमाग तक पहुंच गया है.

नूपुर के वकील ने कोर्ट को जब यह बताना चाहा कि वह भाग नहीं रही हैं और जांच में सहयोग कर रही हैं. इसपर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ‘वहां आपके (नूपुर) लिये जरूर रेड कारपेट बिछा होता होगा.’ सुप्रीम कोर्ट ने आगे नूपुर शर्मा के वकील को सुझाव दिया कि वह हाईकोर्ट जाएं.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नूपुर शर्मा को टीवी पर माफी मांगनी चाहिए थी

नूपुर शर्मा द्वारा पैगम्बर मोहम्मद को लेकर की गई टिप्पणी पर SC ने नाराजगी जाहिर की. नूपुर की ट्रांसफर अर्जी पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उसकी टिप्पणी ने देश भर में लोगो की भावनाओं को भड़का दिया है. आज जो कुछ देश में हो रहा है, उसके लिए वो जिम्मेदार है.

कोर्ट ने कहा कि हमने डिबेट को देखा है. उसको भड़काने की कोशिश की. लेकिन उसके बाद उसने जो कुछ कहा, वो और ज्यादा शर्मनाक है. उन्हें पूरे देश से माफी मांगनी चाहिए.

SC ने कहा कि उन्होंने व उनकी हल्की जबान ने पूरे देश में आग लगा दी है. उनका यह गुस्सा इसी वजह से था. वो उदयपुर में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के लिए जिम्मेदार है.

नूपुर के वकील ने जब उनकी क्षमायाचना और पैगंबर पर की गई टिप्पणियों को विनम्रता के साथ वापस लेने की दुहाई दी तो पीठ ने कहा कि वापस लेने में बहुत देर हो चुकी थी.