Published On : Thu, Feb 2nd, 2017

मनपा चुनाव 2017 – नगरसेवकों का रिपोर्टकार्ड


नागपुर:
नागपुर महानगर पालिका चुनाव का बिगुल फुंक चुका है.नेता जनता को रिझाने में जुट गए है.वर्त्तमान नगरसेवक अब तक किये गए कार्यो की रिपोर्ट और मौका मिलने पर भविष्य के लिए अपना मैनिफेस्टो लेकर जनता के बीच पहुँच रहे है. नागपुर टुडे की ओर से शहर के सभी प्रभागों का दौरा किया जा रहा है. जिसमे प्रभाग के नगरसेवकों के काम का लेखाजोखा लेने के साथ ही नागरिको की समस्या की जानकारी भी ली जा रही है.इस बार हमारी टीम ने प्रभाग क्रमांक 60 का दौरा कर इलाके का जायजा लिया।

प्रभाग 60 के नगरसेवक संजय महाकालकर से उनके कामकाज की जानकारी लेने पर उन्होंने बताया कि परिसर का विकास करने का हर संभव प्रयत्न उन्होंने किया. साथ ही उन्होंने अपने प्रमुख कार्यो को गिनाते हुए सक्करदरा तालाब की दीवार के पुनर्निर्माण और सेवादल नगर में घरकुल योजना के माध्यम से 430 घर बनाए जाने की जानकारी दी.

संजय महाकालकर – नगरसेवक,प्रभाग 60

प्रभाग में बीते 5 वर्षो में किए गए कार्यो के बारे में बताते हुए प्रभाग 60 की ही नगरसेविका रीता मुढे ने प्रभाग में सीवर लाइन को दुरुस्त करने,सड़क निर्माण और प्रभाग में सौन्दर्यीकरण के काम को प्रमुखता से किये जाने की बात कही.

रीता मुढे -नगरसेविका,प्रभाग 60

सक्करदरा प्रभाग से पिछले चुनाव के उम्मीदवार लतीफ़ सत्तार शेख ने दोनों नगरसेवकों को अकार्यक्षम बताया। साथ ही इसके उन्होंने बताया की वार्ड में बिलकुल भी काम नहीं किया गया। जलापूर्ति की बदहाल व्यवस्था पर जनप्रतिनिधियों को घेरते हुए शेख ने सीवरेज लाइन, नाले की गंदगी की समस्या को रेखांकित किया।

लतीफ़ सत्तार शेख- विरोधी उम्मीदवार

नागपुर टुडे की टीम ने नागरिको से बात की गयी तो जनता ने हमें बताया की प्रभाग में पीने का पानी आधा घंटा ही मिलता है नल कभी आता है तो कभी नहीं आता है। नगरसेवकों को शिकायत करने के बाद सिर्फ आश्वासन ही दिया गया। साथ ही सीवरेज की समस्याओ से भी नागरिक परेशान दिखाई दिए।

नागरिक – प्रभाग 60

(नोट – यह रिपोर्ट वर्ष 2012 में हुए मनपा चुनाव में निर्मित प्रभाग पर आधारित है.)