Published On : Tue, Aug 14th, 2018

मनपा अग्निशमन विभाग के अधिकारियों और कर्मियों की बदली वर्दी

Advertisement

नागपुर : नागपुर महानगरपालिका के अग्निशमन विभाग के अधिकारी – कर्मचारियों की वर्दी का रंग अब तक खाकी हुआ करता था. लेकिन अब इस वर्दी का रंग बदल चुका है. अब यह सफ़ेद, आसमानी नीला और गहरे नीले रंग का हो गया है. 15 अगस्त से नई वर्दी में कर्मचारी नजर आएँगे. राज्य सरकार के अग्निशमन विभाग की तर्ज पर इस वर्दी के रंग को बदला गया है.

अब तक मनपा के अग्निशमन विभाग के कर्मियों की वर्दी का रंग खाकी था. जिसमें खाकी रंग की पैंट, शर्ट, खाकी पी कैप, लाल रंग का जूता, लाल चमड़े का बेल्ट और कर्मी खाकी रंग के पैंट व शर्ट, खाकी कमांडों कैप, काला रंग का जूता, काला चमड़े का बेल्ट होता था.

परंतु राज्य के अन्य मनपा के अग्निशमन विभाग के अधिकारी – कर्मियों का गणवेश महाराष्ट्र फायर सर्विस अकादमी के ड्रिल मैनुअल के अनुसार आसमानी व गहरे नीले रंग का है. अग्निशमन विभाग की कार्यप्रणाली राज्य में सभी की एक जैसी है. इसलिए इनकी वेशभूषा भी एक जैसी रखी गई.

इस उद्देश्य से नागपुर मनपा अग्निशमन विभाग के अधिकारी – कर्मचारियों की वेशभूषा का रंग उक्त नियमानुसार बदल दिया गया. जिसे कल 15 अगस्त से लागू किया जा रहा है. इसी नए वेशभूषा में स्वतंत्रता दिवस के परेड में मनपा अग्निशमन विभाग के कर्मी नजर आएंगे.