Published On : Tue, Oct 18th, 2016

३९४ टैंकर्स के पंजीयन प्रस्ताव को स्थाई समिति की हरी झंडी

Water Crisis?? What is it?? While many areas in the city are crying for the erratic water supply, tankers are being poured every day at Omkar Towers – the residence of Arun Lakhani, owner of Vishvaraj Infrastructure which partnered with France based Veolia Water to form Orange City Waters.

नागपुर: सोमवार १७ अक्टूबर २०१६ को मनपा की स्थाई समिति ने शहर में जलापूर्ति के लिए ३९४ छोटे-बड़े टैंकर्स का पंजीयन के प्रस्ताव को २ वर्ष के लिए मंजूरी प्रदान की. समिति अध्यक्ष बंडू राऊत ने बताया कि इनमें से २०७ टैंकर्स नियमित रूप से सेवारत रहेंगे, २५ टैंकर्स विशेष अवसर के लिए आरक्षित रखे गए है और शेष १६२ टैंकर्स गर्मी जैसे मौसम के वक़्त उपयोग में लिए जायेंगे. २००० लीटर क्षमता की टैंकर्स को प्रति फेरी ३१९,३००० लीटर क्षमता की टैंकर्स को प्रति फेरी ३४८,४००० लीटर क्षमता की टैंकर्स को प्रति फेरी ३७४,६००० लीटर क्षमता की टैंकर्स को प्रति फेरी 408 रूपए दिए जायेंगे, दूसरे वर्ष में प्रत्येक फेरी में नियमानुसार कुछ राशि बढाकर दिए जाने का निर्णय लिया है.

राऊत के अनुसार उक्त टैंकर्स का उपयोग अधिकांश वक़्त “नॉन नेटवर्किंग” क्षेत्र में किया जाएंगे, इस सन्दर्भ में जलप्रदाय विभाग से सम्बंधित कार्यकारी अभियंता गायकवाड़ के अनुसार नॉन नेटवर्क क्षेत्र में साढ़े ३ लाख जनसंख्या है, यहाँ रोजाना ३ से ५ एमएलडी पानी वितरित की जाती है. अब सवाल यह है कि किन २०७ टैंकर मालिकों के टैंकर्स को नियमित सेवा के लिए रखा जायेगा. एक टैंकर मालिक के अनुसार पंजीकृत टैंकर्स में कई टैंकर्स अधिकारी और नगरसेवकों के भी है.

1
2
3
4
5
6
7
8
9
10
11
12