Published On : Tue, Jan 15th, 2019

गडकरी की समीक्षा बैठक में टाइम बॉन्ड कार्यक्रम दिया गया संबंधित विभाग प्रमुखों को

समीक्षा बैठक की जानकारी जोशी -डटके ने दी

नागपुर: शहर के विकास कार्यों एवं अधूरे और प्रस्तावित प्रकल्पों का आज केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने समीक्षा बैठक ली। इस अहम बैठक में मंत्री ने संबंधित विभागों को समयबद्ध निराकरण करने का निर्देश दिया। साथ ही प्रकल्प से प्रभावित नागरिकों को प्रस्तावित प्रकल्पों की जानकारी देकर उन्हें सहयोग करने की अपील की।

Advertisement

समीक्षा बैठक के उपरांत मनपा में सत्तापक्ष नेता संदीप जोशी,पूर्व महापौर प्रवीण डटके और उपमहापौर दीपराज पार्डी कर ने पत्रकारों को जानकारी दी कि कॉटन मार्केट,संतरा मार्केट,गोल बाज़ार,नेताजी मार्केट का पुनर्निर्माण सह विकास हेतु मनपा और महामेट्रो के मध्य सामंजस्य करार किया गया। इसके साथ ही शीघ्र कामकाज शुरू करने के निर्देश दिए गए।

पार डी ओवरब्रिज का भु- संपादन हेतु राष्ट्रीय महामार्ग प्राधिकरण, लोक कर्म विभाग,जिलाधिकारी,सिटी सर्वे विभाग को संयुक्त रूप से समन्वय कर करने का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी को अगले 7 दिनों में अधिगृहित जमीनों का मूल्य निर्धारण करने का निर्देश दिया गया। 25 जनवरी से मनपा को जमीनें खरीदी कर 10 फरवरी तक कब्जा लेकर 15 फरवरी तक निविदा जारी करने का निर्देश भी दिया गया।

केलीबाग,पुराना भंडारा,घाट रोड से रामजी पहलवान चौक, गड्डी गोदाम से टेका नाका चौक,वैष्णोदेवी मंदिर चौक से पार डी,दीघोरी से नागपुर शहर सीमा तक के मार्ग का भी भू – संपादन कर काम शुरू करने का निर्देश दिया गया। उक्त सभी 6 मार्गो के भू – संपादन पर 600 करोड़ खर्च आएंगे,जिसका वहन राज्य सरकार करेंगी। भू – संपादन बाद निर्माणकार्य मनपा करेंगी।

इंदौरा चौक से अशोक चौक तक फ्लाईओवर का डिजाइन अगले 8 दिनों में तैयार कर गडकरी को दिखाने का निर्देश दिया गया।

टेकडी पुलिया गिराने मामले में प्रभावित दुकानदारों को प्रस्तावित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का मॉडल दिखाकर उनकी शंका दूर की गई,प्रस्ताव के अनुसार रेलवे स्टेशन नागपुर से निकलने वाले यात्री एम पी बस स्टैंड के सामने से बाहर आएंगे। इसके मुख्य द्वार के सामने शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण किया जाएगा। पुलिया गिराने के पूर्व शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का निर्माण हो जाएगा या फिर गिराते वक़्त आसपास के जगह पर अस्थाई दुकान लगाकर शॉपिंग कॉम्प्लेक्स निर्माण होने तक वे व्यवसाय कर सकेंगे। उसकी तरह बुधवार बाज़ार महल का भी डेमो दिखाकर प्रभावितों का समाधान किया गया।

इस बाज़ार में प्रभावितों को निर्माण दर में 30 साल की लीज पर जगह दी जाएंगी। जिसका अगले 8 दिनों में निविदा जारी की जाएंगी। जिसका बुकिंग शीघ्र करने की गुजारिश प्रभावित दुकानदारों से की गई।

यशवंत स्टेडियम का कायाकल्प करने के लिए अगले 8 दिनों में मनपा,प्रन्यास,पत्रकार भवन, एस आर ए,सरकारी लाइब्रेरी प्रबंधन की संयुक्त बैठक ली जाएंगी। गडकरी के समीक्षा बैठक में प्रमुखता से महापौर,उपमहापौर,मनपा में सत्तापक्ष नेता संदीप जोशी,पूर्व महापौर प्रवीण प्रवीण डटके,विधायक खोपडे,विधायक माने,विधायक कुंभारे,विधायक गाणार,जिलाधिकारी अश्विन मुद्गल,विभागीय आयुक्त संजीव कुमार,मनपा आयुक्त अभिजीत बांगर,प्रन्यास सभापति शीतल उगले, मनपा अतिरिक्त आयुक्त रविन्द्र ठाकरे आदि उपस्थित थे।
Attachments area

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement