Published On : Sat, Mar 30th, 2019

शहर में किए गए कार्यो की जानकारी देना यह मेरा कर्तव्य- नितिन गडकरी

गुज्जरवाड़ी और मनीष नगर की सभा में उमड़ा जनसैलाब

नागपुर- 5 साल में जनता के लिए क्या काम किये है. यह पूंछने का अधिकार जनता को है और मैंने क्या काम किए यह बताना मेरा कर्तव्य है. 20 हजार करोड़ रुपए की मेट्रो में से 9 हजार करोड़ के पहले फेज का कार्य तीन चार महीने में पूरा होनेवाला है. नागपुर का रेलवे स्टेशन सुन्दर बननेवाला है. ब्रिज तोड़कर रामझूले के नीचे से स्टेशन का मार्ग बनाया जानेवाला है. लोहा पुल उसको डबल लोहा पुल बनाया जानेवाला है. टेकड़ी रोड से सीधे कॉटन मार्केट पहुंच सकते है. फुले मार्केट, संतरा मार्केट, नेताजी मार्केट, यशवंत स्टेडियम, गोल मार्केट ढहाकर कर अंतर्राष्ट्रीय दर्जे का बड़ा मार्केट और मॉल बनाया. इससे नागपुर शहर के कम से कम 50 हजार युवाओ को रोजगार मिलेगा. मनपा को मेट्रो का आधा लाभ मिलेगा. मनपा को साल का 200 करोड़ रुपए टैक्स मिलेगा यह कहना है केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का.

वे डालडा कंपनी चौक स्थित शनिवार रोड के गुज्जरवाड़ी चौक में आयोजित सभा में जनता को संभोधित कर रहे थे. इस दौरान नगरसेवक संदीप जोशी, महापौर नंदा जिचकार, मोहन मते, शिवसेना के प्रकाश जाधव, सुलेखा कुंभारे समेत अन्य पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी मौजूद थे. इस समय हजारो की तादाद में गडकरी को सुनने के लिए नागरिक पहुंचे थे.

गडकरी ने इस दौरान कहा कि छोटे व्यापरियों और किसी भी अन्य लोगों को पर्यायी जगह देकर उन्हें रोजगार दिया जाएगा. इसमें किसी का भी नुक्सान नहीं होगा. ब्रॉडगेज मेट्रो शुरू करनेवाले है. गोंदिया से नागपुर, नरखेड़ से नागपुर, सावनेर से नागपुर, रामटेक से नागपुर, वर्धा, नागभीड से शुरू होनेवाली है. 120 किलोमीटर की रफ़्तार से यह चलेगी. जिसके कारण वर्धा से नागपुर पहुंचने में 35 मिनट का समय लगेगा. बेरोजगारी का प्रश्न सबसे बड़ा है. मैंने आश्वासन दिया था की मिहान में 50 हजार युवाओ को रोजगार देने का, अब तक 25 हजार युवाओ को रोजगार दिया है. आनेवाले 1 साल में दिए गए आश्वासन को पूरा कर 50 हजार युवाओ को रोजगार दूंगा.

मनीष नगर में भी गडकरी सभा थी. जहाँपर बड़ी तादाद में नागरिक मौजूद थे. इस दौरान दत्ता मेघे समेत अन्य नेता भी मौजूद थे.

इस दौरान गुज्जरवाड़ी की सभा मे सुलेखा कुंभारे, प्रकाश जाधव, संदीप जोशी ने भी जनता को सम्भोधित किया .