Published On : Thu, Jan 10th, 2019

शहर की राष्ट्रीय स्विमर हिमानी फड़के का नेशनल टूर्नामेंट ‘ खेलों इंडिया खेलों ‘ के लिए हुआ सिलेक्शन

नागपुर: नागपुर शहर की राष्ट्रीय स्विमर हिमानी फडके का ‘ खेलो इंडिया खेलों ‘ के लिए सिलेक्शन हुआ है. 9 जनवरी से लेकर 20 जनवरी तक इसका आयोजन पुणे के शिवछत्रपती क्रीड़ा संकूल बालेवाड़ी में शुरू हो चूका है.

इस नेशनल खेल टूर्नामेंट में महाराष्ट्र से उसका चयन हुआ. हिमानी 200 मीटर, 400 मीटर, 800 और 1500 मीटर फ्री स्टाइल के ग्रुप में अपना प्रदर्शन करेगी साथ ही 200 और 400 मीटर मिडले और 4 x 100 मीटर फ्री स्टाइल व मिडले रिले में वह महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करेगी. हिमानी ने पिछले 3 सालों में नेशनल टूर्नामेंट में मेडल हासिल किए है.

पिछले वर्ष दिल्ली में हुए ‘ खेलों इंडिया खेलों ‘ में उसने महाराष्ट्र के लिए 3 ब्रॉन्ज़ मेडल हासिल किए थे. हिमानी केवल इंटर स्कुल ही नहीं 9 सालों से समुद्री स्विमिंग महाराष्ट्र राज्य में अपना नंबर न छोड़ते हुए अपना वर्चस्व बनाए रखने में कामयाब हुई है. गोवा में नेशनल सी- स्विमिंग में हिमानी ने पहले नंबर पर आकर 50 हजार रुपए का पुरस्कार जीता था.

फिलहाल हिमानी 10वी क्लास में पढ़ रही है. वह नागपुर के शार्क एक्वेटिक स्पोर्टिंग एसोसिएशन के अंतर्राष्ट्रीय प्रशिक्षक संजय बाटवे के मार्गदर्शन में ट्रेनिंग ले रही है. अपने इस सफलता का श्रेय हिमानी ने अपने परिजनों और अपने कोच को दिया है.