Published On : Sat, Dec 23rd, 2017

शीतसत्र हुआ समाप्त, शहरवासियों ने ली राहत की सांस


नागपुर: पिछले दो हफ्तों से शहर में विधानसभा शीतसत्र का दौर शुरू था. जिसके कारण शहर में मॉरेस कॉलेज चौक, बर्डी चौक, गणेश टेकड़ी चौक, एलआईसी चौक, श्री मोहिनी कॉम्प्लेक्स चौक और लिबर्टी चौक में कई मोर्चों ने अपनी मांगों को लेकर दो सप्ताह से शहर में दस्तक दी थी. मोर्चे, आंदोलन, धरना प्रदर्शन के कारण इन चौकों पर काफी ट्रैफिक जाम होता था. अब अधिवेशन समाप्त होने के बाद दो हफ्तों से लगातार ट्रैफिक की समस्या से जूझनेवाले नागपुर वासियों ने शनिवार को राहत की सांस ली है.

दो हफ्तों से कई जगहों से ट्रैफिक डाइवर्ट किया गया था. जिससे वाहनचालकों को भारी ट्रैफिक का सामना करना पड़ा. एक तो उन्हें घूमकर जाना पड़ता था या तो फिर घंटों ट्रैफिक में परेशान होना पड़ता है. अधिवेशन शीतसत्र में विपक्ष को जहां सरकार को घेरने की तैयारी होती है. सत्तापक्ष सरकार को अपने बचाव की चिंता होती है. मोर्चे लेकर आनेवाले राजनैतिक पार्टियों और संगठनों को अपनी मांगों को सरकार तक पहुंचाने की चिंता होती है तो वहीं शहर के नागरिकों को हर साल दो हफ्तों तक केवल ट्रैफिक से बचने और परेशान होने की चिंता होती है.

सरकार और मंत्रियों के जाने के बाद विधानभवन के चारों तरफ की सड़कों को आम नागरिकों के लिए खोल दिया गया है. जबकि दो हफ्तों से यह सड़के बंद की गई थीं. शनिवार को सभी चौराहों पर ट्रैफिक की समस्या भी कम देखने को मिली.