Published On : Sat, Apr 18th, 2020

नागपुर यूनिवर्सिटी जरूरतमंद विद्यार्थियों को देगी खाना और अनाज की मदद

नागपूर– covid-19 कोरोना के चलते शहर में लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में सभी परेशानियों का सामना कर रहे है. नागपुर यूनिवर्सिटी में ऐसे कई विद्यार्थी फंसे हुए है, जो दूसरे गांव से यहां आकर पढ़ रहे है. इसलिए नागपुर यूनिवर्सिटी से संबंधित विद्यार्थियों को किसी भी तरह की खाने की परेशानी न हो इस उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए ‘ हेल्पलाइन ‘ शुरू की गई है.

इसके द्वारा जरूरतमंद विद्यार्थी रजिस्ट्रेशन कर सकते है और इसके द्वारा इन विद्यार्थियों को राशन किट और खाना मुहैय्या कराया जाएगा. इसमे विद्यार्थियों को रजिस्ट्रेशन करते समय कॉलेज का आईकार्ड , परीक्षा फॉर्म भरने का सबूत,पीएचडी का रजिस्ट्रेशन, रिजल्ट या फिर विभाग प्रमुख का ऑनलाइन प्रूफ दिखाना होगा. इसके साथ ही विद्यार्थियों को अपना पूरा नाम , गांव या स्थायी पता,नागपुर का पता,कॉलेज का नाम भी बताना होगा. nagpuruniversity.ac.in इस वेबसाइट पर विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते है.

इस बारे में 15 अप्रैल को व्यवस्थापन परिषद सदस्य विष्णु चांगदे और अधिसभा सदस्य मनमोहन वाजपायी के साथ नागपुर यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी विकास विभाग के संचालक डॉ. अभय मुद्गल के साथ चर्चा हुई. जिसके बाद यह निर्णय लिया गया. इसमे सीनेट सदस्य प्रशांत डेकाटे समेत डॉ. बाबासाहेब विद्यार्थी संघटन के सदस्यो का महत्वपूर्ण योगदान रहा.