Published On : Thu, Jul 6th, 2017

नागपुर विश्वविद्यालय ने घोषित किये अब तक करीब एक हजार रिजल्ट

Nagpur University
नागपुर: 
राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय द्वारा वर्ष 2017 के अब तक 1 हजार के करीब रिजल्ट घोषित किए गए है. नागपुर विश्वविद्यालय के कुल 1300 रिजल्ट में से 150 के लगभग ऐसे रिजल्ट है, जिनमे प्रोजेक्ट और डेज़र्टेशन होता है. जिसके कारण इन रिजल्ट को समय लगता है. इन प्रोजेक्ट के मार्क्स परीक्षा भवन भेजे जाते है. जिसके कारण इन रिजल्ट को जारी करने का कोई समय नहीं होता. इस वजह यह रिजल्ट देरी से आते है. बचे हुए रिजल्ट भी आठ दिनों के भीतर आने की बात नागपुर विश्वविद्यालय की ओर से कही गयी है.

हर वर्ष रिजल्ट की देरी को लेकर विद्यार्थियों की ओर से विश्वविद्यालय प्रशासन का विरोध किया जाता है. इसको लेकर कई बार विद्यार्थी उग्र भी हो जाते है. कई विद्यार्थी संगठन के प्रतिनिधियों ने कुलगुरु डॉ सिद्धार्थ विनायक काणे को रिजल्ट समय पर घोषित करने के लिए निवेदन भी दिया गया था. जिसके कारण इस सत्र में यह देखने को मिला की नागपुर विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा इस सत्र में छात्रों के रिजल्ट 25 दिनों में ही घोषित किए गए.

रिजल्ट के सन्दर्भ में जानकारी देते हुए राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज नागपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉ. नीरज खटी ने बताया की सभी संकाय के अब तक एक हजार के करीब रिजल्ट घोषित किए जा चुके है और बचे हुए रिजल्ट आठ दिनों में घोषित किये जाएंगे.