Published On : Sat, Jul 24th, 2021

खबरदार! परेशानी मुक्त सवारी सुनिश्चित करने के लिए महाराष्ट्र की शराब को पेंच तक ले जाने से बचें

पर्यटकों को चेक-पोस्ट पर रोका जा रहा है, क्योंकि मध्यप्रदेश में महाराष्ट्र परमिट मान्य नहीं है

नागपुर टुडे : शनिवार और रविवार को छुट्टिया मनाने के लिए कई नागपुरवासी अपने पेंच की तरफ रुख करते नजर आ रहे हैं। उत्साही पर्यटक अक्सर प्रकृति के बीच और अपने प्रियजनों के साथ शराब के घूंट का आनंद लेने के लिए नागपुर से शराब ले जाते थे। हालाँकि, आपको परेशानी मुक्त सवारी सुनिश्चित करने के लिए महाराष्ट्र से पेंच तक शराब ले जाने से बचना चाहिए!

महाराष्ट्र से शराब की बोतलें ले जाने वाले कई पर्यटकों को चेक-पोस्ट पर कड़ी चेकिंग के माध्यम से गुजरना पड़ रहा है, जहां एमपी के कुछ ठेकेदार तथा आला अधिकारी चेकिंग के दौरान शराब की बोतलें उतारते हैं। इस कदम से अधिकारियों और पर्यटकों के बीच तनातनी पैदा हो रही है। चूंकि पर्यटक महाराष्ट्र से खरीदी गई शराब की बोतलें ले जाना चाहते हैं, एमपी के अधिकारी तथा ठेकेदार चाहते हैं कि वे इसके बजाय एमपी से शराब खरीदें वरना कारवाई भी करते है .

जिला प्रशासन द्वारा लागू स्तर -3 प्रतिबंधों के कारण, नागपुर के लोग सप्ताह के दिनों में शराब खरीदते हैं और बाद में सप्ताहांत की यात्रा पर ले जाते हैं। हालाँकि, यदि आप अपने सप्ताहांत की योजनाओं के बीच हाथापाई और कारवाई से बचना चाहते हैं, तो नागपुर से पेंच तक शराब ले जाना बंद करें, इसके बजाय इसे एमपी से खरीदें।

– रविकांत कांबले