Published On : Thu, Mar 15th, 2018

नागपुर सिंधी समाज द्वारा 19 मार्च को ‘सिंधी वाल्कथॉन – 2018’


नागपुर: नागपुर सिंधी समाज द्वारा एकजुट होने और एकता की मिसाल कायम करने के लिए पहली बार सिंधी वाल्कथॉन 2018 का आयोजन किया जा रहा है. यह कार्यक्रम चेट्रीचंड जयंती के अवसर पर रखा गया है. इस कार्यक्रम में सिंधी बोली-भाषा को बढ़ावा देने के लिए सामजिक सन्देश दिया जाएगा और भी सोशल मैसेज थैलिसीमिया, बेटी बचाओ और स्वछता पर आधारित संदेश समाज के लोगो को जागरूक करने के लिए दिया जाएगा. ये वाल्कथॉन 4 किलोमीटर का रहेगा. वाल्कथॉन का कार्यक्रम 19th मार्च को सुबह 6 बजे से 8.30 बजे तक रखा गया है. कार्यक्रम की शुरुआत सिंधी सोसाइटी ग्राउंड, जरीपटका से की जाएगी. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए 50 रुपए एंट्री फीस रखी गई है. इसके लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरना होगा जिसमे हर किसी को टी शर्ट , सर्टिफिकेट और ब्रेकफास्ट पैकेट दिया जाएगा. बिना रजिस्ट्रेशन वाले भी इस कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं.

नागपुर के सिंधी समाज के संतों के हाथों से सभी को सर्टिफिकेट वितरित किए जाएंगे. सिंधी समाज के संत इस कार्यक्रम के मुख्य अथिति रहेंगे.

वाल्कथॉन सिंधी सोसाइटी ग्राउंड पर ख़त्म होगा जहां ठीक उसके बाद चेट्रीचंड महोत्सव संतों की मौजूदगी में मनाया जाएगा. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए या अधिक जानकारी के लिए इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं- 775605099.

लोगों के लिए विशेष ख्याल रखते हुए वाल्कथॉन के दौरान जगह-जगह पानी स्टाल और डॉक्टर की एक्सपर्ट टीम रहेगी. सोशल मीडिया व्हाट्सप्प और फेसबुक पर कार्यक्रम का डिजिटल प्रमोशन जोरो पर है.

जरीपटका, मकोसाबाग, खामला और क्वेटा कॉलोनी समेत सिंधी समाज के इलाको में इस कार्यक्रम में आने के लिए सदस्यों की टीम बनाई गई है. हर जगह से इस कार्यक्रम में लोगों से सहपरिवार आने की अपील की गई है.