| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Wed, Jan 9th, 2019

    रेलवे रूट की सुरक्षा में रोज लगती है सेंध,अंडरपास आरओबी पर अवैध तरीके से उतरते हैं कई यात्री

    अजनी से नागपुर रेलवे स्टेशन के मध्य अंडर ब्रिज के ऊपर जान-जोखिम में डालकर उतरते हैं यात्री

    नागपुर: रेल मंत्रालय ने भले ही सुरक्षा के लिहाज़ से देश भर में यात्रियों से 20 मिनट पहले सिक्योरिटी चेक के लिए स्टेशन पहुंचने की अपील हो लेकिन नागपुर स्टेशन की आउटर पटरियों पर रेल यात्री सुरक्षा के तमाम इंतेजामें में सेंध लगाने में संकोच नहीं कर रहे. हास्यास्पद स्थिति यह हो रही है कि आउटर पर उतरनेवाले यात्री अमूमन 20 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचने से पहले अपनी मंजिल की ओर रवाना हो रहे हैं. लेकिन यह परंपरा रेल प्रशासन, यात्रियों के साथ शहर की सुरक्षा को भी दांव पर लगा रही है.

    वर्धा से मुंबई की दिशा से नागपुर शहर प्रवेश करनेवाली कई ट्रेनें सिगनल के लिए रुकती हैं. इस दौरान कई रेल यात्री जान को जोखिम में डालकर यहां उतर जाते हैं. यह सिलसिला बीते कई दिनों से चलता चला आ रहा है जिसकी रोकथाम के लिए रेल प्रशासन कोई ठोस कदम उठाता दिखाई नहीं दे रहा है.

    सीताबर्डी से कॉटन मार्केट या घाट रोड की ओर जाने के लिए रेलवे प्रशासन के सहयोग से मनपा ने कुछ वर्ष पहले एक अंडर ब्रिज का निर्माण किया था. इस ब्रिज के ठीक ऊपर अजनी स्टेशन से नागपुर रेलवे स्टेशन की ओर जाने वाली कई ट्रेनें सिग्नल के इंतेजार में रुकती ही हैं, जिसका गलत फ़ायदा यात्री उठाते हैं.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145