Published On : Mon, Apr 13th, 2020

Video: पूर्व नागपुर के राशन दुकानदारों की ‘ उद्धवसाहेब फैंस क्लब ‘ के सदस्यों ने खोली पोल

नागपुर- कई दिनों से पूर्व नागपुर के राशन कंट्रोल की दुकानों में चावल, गेहूं और दालों की निर्धारित प्रतिव्यक्ति क्वांटिटी में कटौती की शिकायत मिनीमाता नगर, गुलमोहर नगर, साखरकरवाडी, डिप्टीसिंगल, भारतनगर और विजयनगर के राशनकार्ड धारकों द्वारा बारंबार “उद्धव साहेब फैन्स क्लब” के अध्यक्ष रविनीश पाण्डेय के पास आ रही थी.

उसी कड़ी में शनिवार 11/4/2020 को सुबह 11:00 बजे रविनीश पाण्डेय विजयनगर दुर्गा चौक राजेश धान्य भंडार में शिकायत करने वाले राशनकार्ड धारकों की उपस्थिति में पहुंचे वहां पर राजेश धान्य भंडार के राशनकार्ड धारकों की आनलाइन चेकिंग में पता चला कि राशन का पूरा आंकड़ा चढाया गया है. जबकि हकीकत में सभी को राशन गेंहू और चावल में 5-5 किलो की कटौती करके दिया गया है और दाल तो 6 महीनों से किसी को दी ही नहीं गई. रविनीश पाण्डेय के वहां पंहुचने पर राजेश धान्य भंडार वाले ने लोगों को कटौती किया गया पूरा राशन देने के लिए स्वीकृति दी एवं आगे से ऐसी गलती नहीं दोहराने की स्वीकृति राशनकार्ड धारकों के समक्ष दी.

मजे की बात तो यह है कि कलेक्टर द्वारा निर्धारित व्यक्ति भी उस समय राशन की दुकान में उपस्थित नहीं था जो कि दिए गए राशन का निरीक्षण करने के लिए इस समय नियुक्त किया गया है और राशनकार्ड धारकों को दिए गए राशन का रसीद भी नहीं दी जाती है. जिससे राशन की कालाबाजारी बढती जा रही है. इसकी शिकायत रविनीश पाण्डेय ने फोन पर पूर्व नागपुर फूड अधिकारी चवरे से की. इस पर उन्होंने उस पर कार्रवाई करने के लिए आश्वस्त किया. इस निरीक्षण के बाद प्रशासन हलचल में आया और रविवार को कई दुकानों का फूड अधिकारियों द्वारा निरीक्षण किया.

रविनीश पाण्डेय ने कहा कि गरीबों के हक के राशन की कालाबाजारी होने नहीं दी जाएगी. गरीबों के हक की लडाई “उद्धव साहेब फैन्स क्लब”द्वारा हर समय लडी जाएगी एवं गरीबों के हक का राशन उनको हर हाल में दिलाया जाएगा.