Published On : Wed, Jun 7th, 2017

नागपुर महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण कार्यकारी समिति की पहली बैठक संपन्न

NIT Nagpur
नागपुर: नागपुर महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण के कार्यकारी समिति की पहली बैठक बुधवार 7 जून 2017 को नागपुर सुधार प्रन्यास मुख्यालय स्थित छत्रपति सभागृहात में संपन्न हुई.

कार्यकारी समिति की इस पहली बैठक में नागपुर सुधार प्रन्यास की ओर से शुरू रहनेवाले नागपुर महानगर क्षेत्र की सुधार योजनाएं आगे नागपुर महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण के माध्यम से चलाने को तत्वतः मान्यता दी गई. साथ ही सुमठाणा(मिहान) सुधार योजना में सड़क व जलवाहिकाओं के कार्य शुरू करने के लिए कार्यकारी समिति ने तत्वतः मान्यता दी.

नागपुर महानगर क्षेत्र में आवंडी-भवरी-गुमथला के नए लॉजिस्टिक सुधार योजना शुरू करने की व्यवहारिकता को परखने के लिए सलाहकार की नियुक्ति करने के लिए भी मान्यता दीनगई.

इसी तरह गोंडखैरी-चिंचभवन-पेंढरी सुधार योजना के लिए आवश्यक कानूनी प्रक्रिया करने के लिए कार्यकारी समिति ने मान्यता प्रदान की. कार्यकारी समिति ने नागपूर महानगर प्रदेश विकास प्राधिकरण के तहत अब तक किए गए कार्यों का जायजा लिया गया.

नागपुर महानगर क्षेत्र में अनाधिकृत निर्माणकार्यों को खोज ऐसे निर्माण कार्यों को नियमानुकूल करने के लिए प्रस्ताव के लिए सर्वे के लिए निविदा जारी करने को मान्यता दी गई.

इस बैठक में प्राधिकरण के कार्यकारी समिति अध्यक्ष तथा महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सुधीर श्रीवास्तव, कार्यकारी समिति सदस्य तथा नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव नितीन करीर, कार्यकारी समिति सदस्य तथा पुलिस आयुक्त डॉ. के. व्यंकटेशम, कार्यकारी समिति सदस्य तथा महानगर आयुक्त डॉ. दीपक म्हैसेकर, कार्यकारी समिति सदस्य तथा नागपुर महानगरपालिका आयुक्त अश्विन मुदगल, साथ ही नागपुर जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी कादंबरी बलकवडे व कार्यकारी समिति सचिव तथा अतिरिक्त जिलाधिकारी मिलिंदकुमार सालवे, अधीक्षक अभियंता सुनील गुज्जेलवार उपस्थित थे.