Published On : Thu, Oct 29th, 2020

मेट्रो स्टेशन यहां ई – फिडर सेवा उपलब्ध

एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से एयरपोर्ट तक निशुल्क सेवा

नागपुर : महा मेट्रोने तिकीट दरो मे ५०% छूट दी है और इस सेवा का यात्री उपयोग कर रहे है ! महा मेट्रोने प्रदूषणमुक्त और यातायात को सुलभ ऐसी ई – स्कुटर प्रणाली सेवा प्रवासीयो के लिए मेट्रो स्टेशन यहां उपलब्ध कराई है और आज दिनांक २९ ऑक्टोबर से महा मेट्रो के एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन यहां सेवा शुरु हुई है और शिघ्र ही जय प्रकाश नगर,अजनी चौक, रहाटे कॉलोनी, सिताबर्डी इंटरचेंज और लोकमान्य नगर मेट्रो स्टेशन यहां चार्जिंग स्टेशन और ई- फिडर सेवा शुरु होने वाली है ! उसमे से रहाटे कॉलोनी मेट्रो स्टेशन यहां सोमवार से यह सेवा शुरु होगी !

महा मेट्रोने केएचएस असोसिएटस,नागपुर इस कंपनी के साथ १० मार्च २०२० को सामंजस्य करार किया था और इस कंपनी कि स्विच नामकी ई-फिडर सेवा नागरिको के लिए उपलब्ध रहेगी ! जिनमे लो -स्पीड टू -व्हीलर, ई – रिक्षा , ई – सायकल और चार्जिंग स्टेशन का समावेश है ! महत्वपूर्ण है कि, कंपनी ने २ माह के लिए यात्रीयो के लिए एयरपोर्ट मेट्रो स्टेशन से एयरपोर्ट यहां जाने वाले यात्रीयो के लिए निशुल्क सेवा देने का तय किया है और यह सेवा सोमवार से सुबह ६ से १० और शाम ५ से १० तक उपलब्ध होगी और अन्य समय मे १० रु. प्रति व्यक्ती किराया होगा !


इस प्रकार होगा ई- फिडर सेवा का किराया:
• ई – सायकल १ रु. प्रति मिनिट
• लो -स्पीड टू -व्हीलर के लिए १.५ रु. प्रति मिनिट
• ई – रिक्षा ४ से ५ कि.मी. के लिए १० रु. प्रति सवारी

मल्टी मॉडेल इंटीग्रेशन अंतर्गत फस्ट टू लास्ट माईल कनेटीव्हीटी नॉन मोटराइज ट्रान्सपोर्ट यह संकल्पना है इस से प्रत्येक यात्रीयो को मेट्रो स्टेशन से यातायात की सुलभ यंत्रणा उपलब्ध होगी !