Published On : Mon, Oct 2nd, 2017

नागपुर मेट्रो को सौ में से 110 नंबर – नितिन गड़करी


नागपुर: माझी मेट्रो के ट्रायल रन के शुभारंभ के अवसर पर केंद्रीय मंत्री नितीन गडकरी ने मेट्रो के बेहतरीन निर्माणकार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह काम बृजेश दीक्षित की वजह से संभव हुआ है। उन्हें उम्मीद है की उन्हें सौपी गयी जिम्मेदारी के अनुरूप राज्य भर में सौंपे गए मेट्रो के निर्माण कार्य भी इसी तरह सबसे बेहतरीन ढंग से होगी। जिस क्वॉलिटी और गति से काम हो रहा इसका उन्हें गर्व है।

दीक्षित ने जनवरी 2018 से मेट्रो शुरू करने का लक्ष्य सुनिश्चित किया है पर जिस गति से काम शुरू है इससे यह परियोजना समय से पहले भी पूरी हो सकती है। मै किसी भी निर्माण कार्य को बारीक़ निगाहों से देखता हूँ। जो काम हुआ है उसमे चाह के भी कोई कमी नहीं निकाल सकता मै मेट्रो के काम को 100 में से 110 नंबर देता हूँ।

अपने अंदाज के मुताबिक गड़करी ने चुटकी लेते हुए कहाँ कि रेल्वे अधिकारियों को लेकर उनका अनुभव अच्छा नहीं है फिर भी दीक्षित के रूप में हमें बेहतरीन अधिकारी प्राप्त हुए है। नागपुर मेट्रो ने अपने नियोजन से लगभग 1000 करोड़ रूपए बचाये है इस पैसे का इस्तेमाल अभी से परियोजना के विस्तार में लगाया जाना चाहिए। शहर की चारों दिशाओं में कन्हान,कलमेश्वर,बुटीबोरी,हिंगना तक मेट्रो ले जाने का काम अभी से किया जाना चाहिए।