| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Tue, Apr 2nd, 2019

    नागपुर के बिल्डर के घर आईटी का छापा, कई दस्तावेज़ जब्त, जांच जारी

    मुख्यमंत्री के घर के पास है बिल्डर का घर

    नागपुर: सोमवार देर रात आयकर विभाग (आई-टी) विभाग ने धरमपेठ मुख्यमंत्री के घर के पास एक पॉश अपार्टमेंट, हार्मनी होम्स, में छापा मार कारवाई की. सूत्रों के मुताबिक, पेशे से बिल्डर पी डी व्यास के आवास पर तलाशी अभियान चलाया गया था, जो बुटीबोरी में एक ईंट भट्ठी के मालिक है.

    सूत्रों ने कहा कि नागपुर शाखा के आई-टी विभाग को इस बात की सूचना मिली थी कि व्यास के आवास पर भारी मात्रा में धन और कुछ गुप्त दस्तावेजों छुपा कर रखे गए हैं. आई-टी के अधिकारियों ने यह भी देखा कि व्यास की आय में असमान वृद्धि हुई है. इसके अलावा हाल के दिनों में उनका वेवसाय काफी विकसित हुआ है.

    सूत्रों ने कहा कि सूचना के आधार पर, लगभग छह-सात आई-टी अधिकारियों ने जगह का दौरा किया और तलाशी अभियान चलाया था. हालांकि, कोई नकदी जब्त नहीं की गई थी, सूत्रों ने कहा कि तलाशी के दौरान कई गुप्त दस्तावेजों को जब्त किया गया था, जो उच्च स्तर की गोपनीयता के साथ किया गया है क्योंकि अधिकारियों को बार-बार कॉल करने के बावजूद मीडियाकर्मियों से बात नहीं की. हालांकि I-T के अधिकारी चुस्त-दुरुस्त थे, सूत्रों ने कहा कि ऑपरेशन से कुछ चौंकाने वाले विवरण सामने आ सकते हैं.

    खबर लिखे जाने तक सर्चिंग अभियान शुरू होने की जानकारी है. आई-टी डिपार्टमेंट इस कारवाई को लेकर बड़ी गोपनीयता बरत रहा है. सूत्रों के अनुसार कल जब छापा मार कार्रवाई हुई तो नागपुर शहर का चर्चित करोड़पति बुकी सौरभ शुक्ला मौजूद था. आई-टी डिपार्टमेंट के आँखो में धुल झोक के वहां से फरार हुआ या किसी ने उसे भगाने में मदद की यह भी एक सवाल बना हुआ है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145