Published On : Thu, Mar 16th, 2023
nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

फिर से शुरू होगी नागपुर-गोंदिया मेमू

सांसद तुमाने के प्रयासों को मिली सफलता
Advertisement

नागपुर: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते बंद हुई नागपुर-गोंदिया मेमू दैनिक पैसेंजर ट्रेन को बहाल किया जाएगा। रामटेक के शिवसेना सांसद कृपाल तुमाने ने दिल्ली में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की और नागपुर गोंदिया मेमू और कामठी स्टेशनों को बंद करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। तुमाने के प्रयास से कामठी से गोंदिया, डोंगरगढ़, दुर्ग व रायपुर व छत्तीसगढ़ जाने वाले यात्रियों, व्यापारियों व श्रद्धालुओं को काफी सुविधा होगी। इसके लिए कमाठी के नागरिकों ने सांसद तुमाने का आभार व्यक्त किया है।

रेल मंत्री से हुई चर्चा की जानकारी देते हुए तुमाने ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते रेलवे ने कई यात्री ट्रेनों को बंद कर दिया था। यात्री इसे फिर से शुरू करने की मांग कर रहे थे। इस संबंध में बड़ी संख्या में ज्ञापन मिल रहे थे। इस संबंध में पहले में रेल मंत्री को भी पात्र लिखा जा चुका है। कोरोना महामारी के बाद कुछ ट्रेनें नहीं चलने के कारण सब कुछ बहाल हो गया था, मैं रेल मंत्री से मिला और उनके ध्यान में इस मामले को लाया और रायगढ़-हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस (गाड़ी नंबर 12409) सहित नागपुर गोंदिया मेमू (गाड़ी नंबर 12410) को पहले से शुरू करने के लिए कहा।

Advertisement

इतवारी-रीवा-इतवारी (ट्रेन नंबर 11753-11754) ने कामठी स्टेशन पर ठहराव प्रदान करने का भी अनुरोध किया। लोगों की सुविधा और यात्रा एक मुद्दा होने के कारण, अश्विनी वैष्णव ने आश्वासन दिया कि गोंडवाना एक्सप्रेस और इतवारी रीवा ट्रेनों के कामठी में स्टॉपेज के साथ-साथ नागपुर गोंदिया मेमू ट्रेन को बहाल करने के आदेश तुरंत जारी किए जाएंगे और यात्रियों को सुविधा प्रदान की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
 

Advertisement