Published On : Wed, Sep 4th, 2019

नागपुर-दिल्ली विमान सेवा रात 2 बजे

Advertisement

Airplane

नागपुर: दिल्ली जाकर पूरे दिन काम करना है, तो जल्द ही एयर इंडिया दिल्ली के लिए ऐसी विमान सेवा शुरू करने जा रही है कि वहां पर सुबह 3.40 बजे पहुंचा जा सके और कार्य कर पुन: उसी दिन रात के फ्लाइट से वापस आया जा सके. एयर इंडिया 28 सितंबर से नागपुर-दिल्ली और दिल्ली-नागपुर सेवा शुरू करने जा रही है. यह रात में जाने वालों के लिए एक सुनहरा मौका है. इतना ही नहीं, इस विमान सेवा के लिए कंपनी काफी कम किराया ले रही है ताकि अधिक से अधिक पैसेंजर को आकर्षित किया जा सके.

विमान क्षेत्र से जुड़े लोगों ने बताया कि कंपनी 28 सितंबर को नागपुर से दिल्ली के बीच सेवा शुरू करेगी. विमान रात 2 बजकर 05 मिनट पर नागपुर से दिल्ली के लिए रवाना होगा और सुबह 3.40 बजे दिल्ली पहुंचेगा. वर्तमान में इसका किराया 1851 रुपये चल रहा है. सुबह पहुंचकर पूरे दिन कार्य करने वालों के लिए यह अच्छी सेवा साबित हो सकती है. इसी प्रकार यही विमान दिल्ली से रात 11.30 बजे रवाना होगा और रात को 1.35 बजे नागपुर पहुंचेगा. दिल्ली से नागपुर के लिए इस वक्त किराया 1500 रुपये चल रहा है. आम तौर पर दिल्ली रूट पर किराया 3500 रुपये से 5000 रुपये के बीच सामान्य दिनों में रहता है. इस विमान से आना-जाना काफी सस्ता भी पड़ सकता है.

Advertisement

रात को रनवे का उपयोग
ऐसा पहली बार हो रहा है कि घरेलू रूट पर देर रात विमान सेवा कोई एयरलाइंस शुरू करने जा रही है. इसके पूर्व इंटरनेशनल रूट पर ही रात में रनवे का उपयोग हो रहा था. अगर यह प्रयोग सफल होता है, तो कई अन्य कंपनियां दूसरे रूट पर भी इस प्रकार देर रात की सेवा शुरू कर सकती हैं. नोवा टूर्स के मनविंदर विज ने बताया कि इंटरनेशनल फ्लाइट पकड़ने वालों के लिए दिल्ली सेवा की टाइमिंग काफी अच्छी है, क्योंकि दिल्ली से कई कनेक्टिंग फ्लाइट मिल रही है. एयरलाइंस ने इसी के मद्देनजर यह कदम उठाया है.

कोच्चि विमान रद्द
इस बीच कोच्चि के लिए विमान सेवा शुरू की गई थी, लेकिन बरसात के दिनों में विमान सेवा काफी प्रभावित हो रही है. मंगलवार को भी सुबह की विमान सेवा रद्द कर दी गई. सूत्रों का कहना है कि बरसात के दिनों में दक्षिण जाने वालों की संख्या काफी कम हो जाती है, क्योंकि व्यापारिक गतिविधियां थम जाती हैं, इसलिए पैसेंजर नहीं मिल पाते. यही कारण है कि एयरलाइंस को बार-बार विमान रद्द करने जैसे कदम उठाने पड़ रहे हैं. बाकी दिनों में पैसेंजर की सं‌ख्या अच्छी रहती है.

28 से एयर इंडिया की दिल्ली विमान सेवा
रूट प्रस्थान आगमन भाड़ा
नागपुर से दिल्ली 2.05 (रात) 3.40 1851 रु.
दिल्ली से नागपुर 11.30 (रात) 01.35 1500 रु.

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement