Published On : Thu, Apr 5th, 2018

Video: समय से पहले मुंबई के लिए रवाना हो गई बीजेपी कार्यकर्ताओं के लिए बुक विशेष ट्रेन

नागपुर: भारतीय रेल की लापरवाहियों का खामियाजा आम यात्री आये दिन भुगतता है लेकिन गुरुवार को सत्ताधारी दल बीजेपी के हजारों कार्यकर्ताओं को भी एक साथ इसी बात का अनुभव हुआ। दरअसल बीजेपी के स्थापना दिवस समारोह के लिए नागपुर से बुक की गई विशेष ट्रेन समय से पहले ही रवाना हो गई। रेल विभाग से हुई इस गलती का खामियाजा पार्टी के लगभग 2 हजार कार्यकर्ताओ को भुगतना पड़ा।

यह ट्रेन सुबह 8 बजकर 18 मिनट पर अजनी स्टेशन से छूटी लेकिन इस ट्रेन में सिर्फ 15 कार्यकर्ता सवार होकर मुंबई के लिए निकले। बीजेपी के शहराध्यक्ष सुधाकर कोहले के अनुसार उन्हें इस विशेष ट्रेन के छूटने का समय सुबह साढ़े दस बजे का दिया गया था। इसी समय को ध्यान में रखकर कार्यकर्ता स्टेशन पहुँचे जहाँ पता चला की ट्रेन छूट चुकी है। बीजेपी नेताओं ने जब इस बाबत रेलवे अधिकारियो से संपर्क किया तो उन्हें बताया गया की तीन दिन पूर्व ट्रेन का समय बदला गया।

बीजेपी के नेताओं के मुताबिक उन्हें इस बाबत किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई जिस वजह से सैकड़ों कार्यकर्ताओं को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बीजेपी प्रवक्ता चंदन गोस्वामी ने बताया की कार्यकर्ता पहले से निर्धारित समय पर अजनी स्टेशन पहुँचे लेकिन यहाँ पहुँचने पर ट्रेन छूटने की जानकारी उन्हें मिली। इस घटना को लेकर रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी के साथ अन्य अधिकारियों को फ़ोन लगाया गया लेकिन किसी से संपर्क नहीं हो पाया। नागपुर से निकली यह ट्रेन वर्धा पहुँच गयी। जहाँ से इसे वापस बुलाया गया है।