Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Mar 23rd, 2017
    nagpurhindinews | By Nagpur Today Nagpur News

    कल से 31 मार्च तक संपत्ति कर के दंड में 75 प्रतिशत की छूट


    नागपुर:
    नागपुर महानगर पालिका द्वारा एकमुश्त संपत्ति कर भरने के लिए नागरिकों को दी जा रही भारी राहत के पहले चरण का आज अंतिम दिन है। राहत योजना शुरु करने के पहले हफ्ते में बकाया संपत्ति कर भरने वालों को ब्याज राशि में 90 प्रतिशत छूट की घोषणा की गयी थी। 16 मार्च से शुरु पहले चरण के लाभ के लिए अब कुछ ही घंटे शेष हैं। कल से 31 मार्च तक बकाए संपत्ति कर पर 75 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। मनपा प्रशासन को हालांकि योजना के पहले ही हफ्ते में 100 करोड़ से ज्यादा के वसूली का अनुमान था, लेकिन फिलहाल पहले हफ्ते में 22 मार्च तक महज 6 करोड़ रुपए ही वसूल हो पाए हैं।

    कल २२ मार्च तक दंड में ९०% के ७४६२ लाभार्थियों से ६ करोड़ १० लाख ३७ हज़ार ३७० रूपए वसूली हुई, इन लाभार्थियों को कुल २ करोड़ २६ लाख ६८ हज़ार ३७१ रूपए दंड माफ़ किया गया।

    अनुमान है कि आज से ३१ मार्च तक लगभग ७ से ८ करोड़ रूपए का संकलन इस योजना से होगी।

    २२ मार्च तक लक्ष्मी नगर जोन के ११९८ बकायेदारों ने ८१०३३०७ रूपए, धरमपेठ जोन के ६७८ बकाएदारों ने ६९६४२६० रूपए, हनुमान नगर जोन के २७३ बकायदारों ने ३३५०६९८ रूपए, धंतोली ज़ोन के ३३८ बकायेदारों ने २८१३०८६९ रूपए, नेहरू नगर ज़ोन के १०४३ बकायेदारों ने ७७३५८९४ रूपए, गांधीबाग ज़ोन के ४०१ बकायदारों ने २८००५४४ रूपए, सतरंजीपुरा ज़ोन के २८८ बकायेदारों ने १५०१२२४ रूपए, लकड़गंज जोन के ६५४ बकायेदारों ने ५२९२१८२ रूपए, आशीनगर ज़ोन के १६४१ बकायेदारों ने १२५८६७२४ रूपए, मंगलवारी ज़ोन के ९४८ बकायेदारों ने ९८८९२७८ रूपए जमा कर अपने सर से संपत्ति कर का कर्ज से मुक्ति पाए।


    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145