Published On : Wed, Nov 17th, 2021

बेलतरोड़ी समेत अन्य जगहों से मनपा टीमों ने हटाया अतिक्रमण

नागपुर: नागपुर महानगरपालिका के अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने मंगलवार को त्रिशरण चौक-शताब्दी चौक-मनीष नगर, बेसा रोड से बेलतरोड़ी तक की जगह तक 62 अतिक्रमणों को हटाकर एक ट्रक सामग्री जब्त की। मनपा की टीमों ने फुटपाथ के दोनों ओर अतिक्रमण को हटा दिया।

एक अन्य अतिक्रमण विरोधी अभियान में, नागपुर महानगरपालिका की टीमों ने लक्ष्मीनगर जोन 1 में भरत लालवानी, ललित लालवानी, दीपक लालवानी और प्रदीप लालवानी को उनके द्वारा किए गए अवैध निर्माण के बारे में नोटिस जारी किया था, लेकिन उनकी ओर से किसी भी प्रतिक्रिया के अभाव में, मनपा के दस्ते ने उनके घर के पीछे की दीवार और टिन को हटा दिया। दस्ते के सदस्यों ने उस परिवार से 10 हज़ार रुपया जुर्माना वसूला और बचे अतिक्रमण को हटाने के लिए आठ दिन का समय दिया। दस्ते ने छत्रपति चौक से रेडिसन ब्लू होटल और छत्रपति चौक तक वापसी के रस्ते पर 32 अतिक्रमण हटाकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ कार्रवाई की।

मंगलवारी ज़ोन में कार्रवाई के दौरान पथराव, तनाव का माहौल:


मंगलवारी ज़ोन में दस्ते ने साप्ताहिक सब्जी मंडी को हटाकर क्षेत्र को खाली कराया। कार्रवाई के दौरान, बाज़ार हटाने की कार्रवाई के विरोध में लगभग 200 लोगों ने दस्ते पर पथराव किया। इस दौरान वहां तनाव की स्थिति बनी रही। विजय राठौड़, कनिष्ठ अभियंता, गोपाल नवघरे, अभियंता एवं दस्ते के सदस्यों ने अशोक पाटिल, उपायुक्त (अतिक्रमण), गणेश राठौड़ और संजय कांबले के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई की।