Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
    | | Contact: 8407908145 |
    Published On : Fri, Oct 2nd, 2020

    सावनेर में किसान व कामगार बिल के विरोधी में आंदोलन

    सावनेर– किसान व कामगार बिल के विरोध में आज सुबह कांग्रेस पार्टी ने सावनेर के गांधी चौक पर किसानों के साथ मिलकर सड़कों पर प्रदर्शन किया और सरकार की किसान विरोधी नीतियों का जमकर विरोध किया। इस युवक कांग्रेस पार्टी के विधानसभा अध्यक्ष राजेश खंगारे ने कहा कि भारत एक कृषि क्षेत्र वाला किसानो का देश हैं और आजादी के पहले से और अब तक किसानो की बहुत बड़ी भूमिका रही है। चाहे वह युद्ध का समय हो चाहे वह कोविड-19 महामारी बीमारी का समय हो किसानो ने हमेशा बहुत बड़ी भूमिका निभायी है। उन्होंने कहा कि यह बिल किसानो के हित में नहीं है। आवश्यक वस्तु अधिनियम भण्डार से इस विधेयक में काला बाजारी बढेगी और उद्योगपति भंडारण जमा करके मुँह मांगे दामो में बेचेंगे।

    जिसकी वजह से महँगाई बढेगी और इसमें किसानो का दूर-दूर तक कोई हित नहीं है।भाजपा सरकार किसानों की विरोधी गतिविधियों में पूरी तरह से शामिल हैं। सरकार की नीतियों के कारण देश का अन्नदाता आज भुखमरी के कगार पर पहुंच गया है। वही कॉंग्रेस तालुका अध्यक्ष सतीश लेकुरवाळे ने कहा कि किसानों को नुकसान और बड़े बड़े उद्योगपतियों को फायदा पहुचाने के लिए सरकार ने बिल पास कर दिया है जो किसानों के पेट में छुरा घोपने जैसा है। उन्होंने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान अपने को ठगा महसूस कर रहा है। केंद्र की मोदी सरकार ने किसान व कामगार विरोधी विधेयक संसद में पारित कराया। उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के उद्देश से यह विधेयक पारित किया गया ।

    केंद्र सरकार ने केवल उद्योगपति व धनाढ्यों को लाभ पहुंचाने के उद्देश से किसान व कामगार विरोधी तीन विधेयक को संसद में जबरन मंजूर करा लिया। इस कानून से किसान समेत, कृषि उपज बाजार समिति, व्यापारी, माथाडी कामगारों को काफी नुकसान झेलना पड सकता है। पहले की मानसून के बदलाव के चलते खेतियों में फसल ना होने से किसान पहले से ही त्रस्त है। उसके बाद इस तरह के विधेयक लाकर किसानों व कामगारों को बरबाद करने का षडयंत्र केंद्र की मोदी सरकार कर रही है।

    इस आंदोलन के दौरान जिल्हा परिषद सदस्य प्रकाश खपरे,सावनेर कृषि उत्पन्न बाजार समिति के सभापती गुणवंत चौधरी,जिल्हा अध्यक्ष राहुल सीरिया, नगरसेवक दीपक बसवार,नगरसेवक बंधू दिवटे, नगरसेवक सुनील चाफेकर, सरपंच श्रीराम ढोके, सोनू रावसाहब, अश्विन कारोकार, चंदू कामदार, रिंकू सिंग एवं सावनेर तालुका काँग्रेस कमेटी व सावनेर विधानसभा युवक काँग्रेस कार्यकर्ता आदि उपस्थित थे।

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145