Published On : Thu, Jan 10th, 2019

हार सामने दिखते ही मोदी-फडणवीस की जुमलेबाजी पार्ट 2 शुरू -अशोक चव्हाण

नागपुर: कांग्रेस की जनसंघर्ष यात्रा के अंतिम चरण की शुरुवात के पहले दिन रामटेक में आयोजित जनसभा में प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण के साथ पार्टी के नेताओं ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर निशाना साधा। चव्हाण ने कहाँ कि मोदी-फडणवीस ने चुनाव से पहले जनता से किये गए एक भी आश्वाशन को पूरा नहीं किया है।

आगामी चुनाव में जनता का वोट हासिल हो सके ऐसा एक भी काम बीते साढ़े चार वर्ष के दौरान केंद्र और राज्य सरकार ने नहीं किया है। बीजेपी में काम के दम पर वोट माँगने का दम नहीं होने के चलते मोदी और फडणवीस ने जुमलेबाजी पार्ट 2 की शुरुवात की है। दिल्ली में व्यस्त होने की वजह से चव्हाण सुबह नागपुर में यात्रा में शामिल नहीं हो पाये थे। वह रामटेक में ही यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान सभा में चव्हाण ने कहाँ कि हालही में तीन राज्यों मध्यप्रदेश,छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जनता ने सत्ता के लिए कांग्रेस को चुनकर परिवर्तन का संकेत दिया।

इन राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनते ही सबसे पहला निर्णय किसानों की कर्जमाफी का लिया गया। राज्य में कर्जमाफी का ऐलान किये हुए 2 साल हो गए लेकिन किसानों का कर्ज माफ़ नहीं हुआ। कांग्रेस ने वादा पूरा किया जबकि बीजेपी ने सिर्फ आम मतदाताओं को फ़साने का काम किया। राज्य में अकाल की स्थिति है पीने को पानी नहीं है,जानवरों के लिए चारा नहीं है,किसानों के उत्पादन को उचित भाव नहीं है।

दूध-सब्जियों को सड़कों पर किसान फेंक रहे है। 17 हजार किसान राज्य में आत्महत्या कर चुके है लेकिन अब तक सरकार ने कोई ठोस निर्णय नहीं लिया है। विदर्भ में एक भी उद्योग शुरू नहीं हुआ। बेरोजगारी की समस्या जटिल है प्रधानमंत्री युवाओं को पकोड़े बेचने की सलाह देते है। मोदी सरकार को सिर्फ 100 दिन रह गए है इसके बाद तानाशाही नहीं चलेगी।

सभा में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण,विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटील, उपनेताविजय वडेट्टीवार, वरिष्ठ नेता माणिकराव ठाकरे,नसीम खान,वसंत पुरके,राष्ट्रीय सचिव और राज्य के सह प्रभारी आशीष दुआ,विधायक सुनील केदार,जिला अध्यक्ष राजेंद्र मुलक,प्रवक्ता अतुल लोंडे के साथ अन्य नेता उपस्थित थे।