Published On : Tue, Feb 10th, 2015

अकोला : बकायादारों से मनपा ने वसूले 5 लाख

Akola mahanagar Palika
अकोला। अकोला शहर में लेडी सिंघम के रूप में जाने वाली उपायुक्त मडावी ने बयादारों पर शिकंजा कसना आरंभ कर दिया है. लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम में दुकान संचालकों की ओर प्रशासन का लाखों रूपए टैक्स बकाया है. जिससे मनपा उपायुक्त के उपस्थिती में प्रशासन की ओर से कार्रवाई के दौरान बकाया टैक्स समेत 5 लाख 17 हजार 653 रूपए वसूल किया गया. प्रशासन की इस कार्रवाई के चलते बकायादारों में हडकम्प मच गया.

शहरवासियों की ओर मनपा का करोडों रूपए का टैक्स बकाया है. उक्त टैक्स की अदायगी करने के लिए प्रशासन की ओर से कई बार नागरिकों से अपील की गई है किंतु नागरिकों तथा दुकानदारों द्वारा टैक्स का भुगतान नहीं किया जा रहा है. जिससे उपायुक्त माधुरी मडावी ने प्रशासन की ओर से बकायादारों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश कर अधीक्षक विजय पारतवार को दिए है. मनपा उपायुक्त के निर्देश मिलने के पश्चात कर अधीक्षक के मार्गदर्शन में अतिक्रमण निर्मूलन दल प्रमुख विष्णु डोंगरे, जब्ती दल के शे. मुमताज अली, बाजार अधीक्षक हेमंत शेलवणे ने सोमवार को टावर चौक के पास स्थित लाल बहादुर शास्त्री स्टेडियम के पास बनी दुकानों पर बकाया कर वसूलने के लिए छापामार कार्रवाई की गई.

इस कार्रवाई के दौरान उपायुक्त माधुरी मडावी स्वयं उपस्थित रहने के कारण सभी निर्णय ऑन द स्पाट लिए गए. इस समय दस्ते में शामिल अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने बकाया कर के रूप में 2 लाख 67 हजार 653 तथा बाजार विभाग ने 2 लाख 50 हजार रूपए वसूल किया. कार्रवाई के दौरान संजय थोरात, विजय बडोणे, प्रविण इंगोले, प्रविण मिश्रा, विनोद वानखडे, सहायक कर अधीक्षक राजेंद्र गाडगे, नंदकिशोर गायकवाड, मानिक सटवाले, विजय खवले, गौरव श्रीवास्तव, ने अंजाम दिया.