| | Contact: 8407908145 |
    Published On : Thu, Aug 27th, 2020

    Jio, Airtel, Idea के लाखों ग्राहक कॉल ड्रॉप और नेटवर्क की समस्या से परेशान

    नागपुर– कई महीनों से नागपुर के जिओ (Jio), एयरटेल (Airtel) और आईडिया (Idea) के लाखों ग्राहक कॉल ड्रॉप (Call Drop ) और नेटवर्क ( Network) की समस्या से परेशान है. कोरोना (Corona) के दौरान देश में लॉकडाउन किया गया था, जिसके कारण लाखों लोगों को घर से काम ( Work From Home) के लिए कहा गया था, तभी से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कॉल ड्रॉप ( Call Drop) और इंटरनेट (Internet) स्लो या फिर नेटवर्किंग (Networking) की समस्याओ के कारण लाखों लोग घर से भी काम सही ढंग से नही कर पाए. इसके बाद अब अगस्त महीने में इन तीनों ही टेलीकॉम कंपनियों (Telecom ) कंपनियों के इंटरनेट ( Internet) और कॉल ड्रॉप (Call Drop ) की समस्या काफी होने लगी है.

    जिओ (Jio) के इंटरनेट में क्रांति के बाद ग्राहकों को रोजाना 1 जीबी इंटरनेट डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग दिया गया था, इसके बाद दूसरी कंपनियों ने भी इसको शुरू किया. लेकिन अब यह हाल है कि जब 1जीबी या फिर 1.5 जीबी जो रोजाना इंटरनेट मिलता है, अगर उसका उपयोग ही ग्राहक नही कर सकते तो यह किस काम का है.

    नागपुर शहर के आउटर एरिया में तो नेटवर्किंग (Networking) की समस्या और ज्यादा खराब है, यहाँ नागरिकों के घरों में भी नेटवर्क नही पहुंचता, जबकि घर के बाहर आने के बाद किसी से फ़ोन लगाकर बात कर सकते है.यह समस्या नागपुर शहर के लाखों ग्राहकों की है. कई ग्राहकों से जब बात की गई तो उन्होंने भी बताया कि कॉल ड्रॉप ( Call Drop ) और इंटरनेट ( Internet ) की समस्या से वे भी परेशान है. यह सभी ग्राहक तीनों अलग अलग कंपनियों के सिमकार्ड का उपयोग करते है.

    ग्राहक जब कस्टमर केअर (Customer Care) में बात करते है, तो उन्हें जानकारी यही दी जाती है कि कुछ घंटों में समस्या हल हो जाएगी.लेकिन महीने हो गए है, यह समस्या हल नही हुई है. एक समाचार के अनुसार ग्राहकों की इस समस्या का समाधान तो नही हो रहा है, लेकिन कुछ कंपनिया प्लान की कीमतों में बढ़ोत्तरी पर विचार कर रही है, उनका कहना है कि ज्यादा समय तक इतना सस्ता इंटरनेट देना, उनके लिए संभव नही है.

    Stay Updated : Download Our App
    Mo. 8407908145