Published On : Sat, Mar 11th, 2017

उत्तरप्रदेश में मिला जनाधार राम मंदिर के लिए है : मा गो वैद्य


नागपुर:
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रवक्ता मा गो वैद्य ने नागपुर में कहा कि उत्तरप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को इतना प्रचंड जनादेश असल में राम मंदिर के निर्माण के लिए है, अतः अब सर्वोच्च न्यायालय को भी जल्दी से इस संबंध में निर्णय ले लेना चाहिए।

मा गो वैद्य ने कहा कि उत्तर प्रदेश में काँग्रेस की विफ़लता से पार्टी के युवराज राहुल गाँधी की नेतृत्व क्षमता पर फिर एक बार सवालिया निशान लगा दिया है। बीजेपी की योजनाओं ख़ास तौर पर डिमोनिटाइजेशन को जनता विरोधी फ़ैसला बताकर पार्टी ने इसे चुनावी रणनीति का अहम मुद्दा बनाया था लेकिन चुनाव के परिणाम काँग्रेस के विरोध में गया। पार्टी का सबसे ज्यादा ध्यान इसी राज्य के था और खुद राहुल पार्टी की तरफ से प्रचार अभियान को लीड कर रहे थे। चुनाव परिणाम से फिर उन्हें विफल कर दिया। उनकी लगातार विफलता से विरोधी में चुटकी ले रहे हैं।

यूपी चुनाव के परिणाम पर प्रतिक्रिया देते हुए वरिष्ठ संघ विचारक मा गो वैद्य ने काँग्रेस को गाँधी घराने का त्याग करने का सुझाव दिया है। वैद्य ने कहाँ लोकत्रंत को मजबूत करने के लिए काँग्रेस को मजबूत होना चाहिए। पर उसके लिए जरुरी है नेतृत्व का परिवर्तन किया जाये। वक्त आ गया है पार्टी गाँधी परिवार का त्याग करे। बीजेपी को यूपी में मिली कामियाबी प्रशंसनीय है। जनता ने जात – पात की राजनीति को ख़ारिज कर मतदान दिया है।
गोवा के परिणाम पर टिपण्णी करते हुए श्री वैद्य ने साफ़ तौर पर माना कि सुभाष वेलिंगकर की बगावत की वजह से वहाँ पार्टी को नुकसान हुआ है।