Published On : Sun, Aug 7th, 2016

मनपा चुनाव के पहले दौडेगी मेट्रो: गडकरी, क्या यह संभव है ?

nmc nagpurNagpur: उपराजधानी की कायापलट करने की क्षमता रखने वाले 9 हजार करोड. के नागपुर मेट्रो रेलवे प्रोजेक्ट का काम जोरों पर है. अगले वर्ष होने वाले महानगर पालिका के चुनाव प्रतिष्ठापूर्ण हैं. चुनाव के पहले मेट्रो रेलवे का पहला चरण पूरा कर दिसंबर 2016 के पहले नागपुर शहर में मेट्रो के दौड.ने का आश्‍वासन केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने शनिवार को दिया.

रेशमबाग स्थित स्मृति मंदिर सभागृह में आयोजित भाजपा महिला आगढ़ी के पदग्रहण समारोह को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी संबोधित कर रहे थे. भाजपा के शहर अध्यक्ष विधायक सुधाकर कोहले ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की. मंच पर विधायक कृष्णा खोपडे., विकास कुंभारे, डॉ. मिलिंद माने, पूर्व महापौर अर्चना डेहनकर, कल्पना पांडे, माया इवनाते, महामंत्री संदीप जोशी, संदीप जाधव, माया ठवरे, भाजपा महिला आगढ़ी अध्यक्ष नंदा जिचकार, राज्य महिला आयोग सदस्य नीता ठाकरे, किशोर पालांदुरकर, भोजराज डुम्बे आदि उपस्थित थे.

देश भर में नागपुर शहर के मेट्रो प्रोजेक्ट का काम तेजी से चल रहा है. केंद्र व राज्य में भाजपा की सत्ता होने के कारण महानगर पालिका में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिले, इसीलिए शहर विकास की बुलेट ट्रेन सुपर फास्ट दौड.ने वाली है. नागपुर शहर में 22 हजार करोड. के विकास कार्य किए जा रहे हैं.

क्या यह संभव है!

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिसंबर 2016 के पहले शहर में मेट्रो ट्रेन दौड.ने की बात कही है. मीडिया ने जब मेट्रो रेल के आला अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया. रेलवे के एक अधिकारी ने दिसंबर 2016 तक शहर में ट्रेन के चलने पर आश्‍चर्य व्यक्त किया है और कहा है कि यह कार्य असंभव-सा प्रतीत हो रहा है. हालांकि इसका कार्य तेज गति से किया जा रहा है.