Published On : Fri, Jun 1st, 2018

निर्माणकार्य के दौरान मेट्रो पिलर का गिरा ढाँचा, कोई हताहत नहीं

File Pic

नागपुर: मेट्रो के निर्माणकार्य के दौरान गुरुवार दोपहर अंबाझरी मार्ग पर हुए हादसे में कई राहगीरों की जान बाल बाल बच गई। दोपहर लगभग 12 बजे के करीब एलएडी कॉलेज के सामने मेट्रो के बन रहे पिल्लर का ढाँचा अचानक गिर गया ग़नीमत रही ये ढाँचा मेट्रो द्वारा लगाए गए लोहे की बैरीगेट नुमा अस्थाई बॉउंड्री वॉल पर गिरा।

इस घटना के बाद नागपुर मेट्रो ने खुद काम में लापरवाही बरते जाने का आकलन किया और इस काम को करने वाले ठेकेदार राजेश्वर मिश्रा और देशराज नाम के इंजिनियर को संस्पेंड कर दिया। इसके अलावा निर्माणकार्य कर रही प्रमुख कंपनी एफकॉन्स पर एक लाख रूपए का जुर्माना भी ठोका गया है। सामने आयी जानकारी के मुताबिक गुरुवार को पिलर की कॉन्क्रीटिंग का काम किया जाना था। जबकि लोहे की छड़ो के माध्यम से पिलर का ढाँचा पहले ही तैयार किया जा चुका था। ढाँचे को लोहे की दीवार बनाकर सपोर्ट दिया गया था। दोपहर जैसे ही मजदुर ने लोहे की इस दिवार को एक तरफ से हटाया ढाँचा अचानक जमींदोज हो गया। समय दोपहर का था जिससे सड़क पर चहल-पहल थी लेकिन गनीमत रही इस हादसे में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

हादसे की ख़बर पाकर मेट्रो के अधिकारी ट्राफिक मार्शल, वार्डन व क्यूआरटी की टीम घटनास्थल पर पहुँची। इस हादसे की वजह से सड़क पर दो घंटे यातायात बाधित रहा।