Published On : Mon, Jul 15th, 2019

बुध,शुक्र व रविवार को जलापूर्ति नहीं

सोमवार को जलापूर्ति संबंधी अधिकारी- पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक व निर्णय

Nagpur: गर्मी के मौसम में नियमित जलापूर्ति के बाद अल्प वर्षा के बाद पानी की भीषण किल्लत के कारण अगले एक सप्ताह पानी की कटौती की जाएंगी,इस क्रम में आगामी बुधवार,शुक्रवार व रविवार को सम्पूर्ण शहर में जलापूर्ति नही की जाएंगी। उक्त जानकारी सत्तापक्ष नेता संदीप जोशी व जलप्रदाय समिति सभापति पिंटू झलके ने दी।

उन्होंने जानकारी दी कि शहर में पानी की भीषण किल्लत के मद्देनजर आज अधिकारी- पदाधिकारियो की महत्वपूर्ण बैठक ली गई,जिसमें अलगे एक सप्ताह के लिए योजना आंकी गई। जिसके तहत बुधवार,शुक्रवार व रविवार को सम्पूर्ण शहर में जलापूर्ति नहीं की जाएंगी। रविवार तक वर्षा नहीं आई तो आगामी सोमवार को बैठक लेकर भविष्य का निर्णय लिया जायेगा।

जोशी ने कहा कि पिछले 17 वर्ष में ऐसा निर्णय लिया जाना दुखद हैं। इस निर्णय की सूचना मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस,केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व जिले के पालकमंत्री चंद्रशेखर बावनकुले को दे दी गई है। विशेष बात यह हैं कि कटौती के दिन मनपा टैंकरों से भी पानी वितरण भी नहीं करेंगी।

झलके ने बताया कि कटौती के दिन कन्हान से पानी लिफ्टिंग की जाएंगी,वर्ना पानी बह जाएगा, इस कारण नेहरूनगर,लकडगंज में 100% व आशी नगर,सतरंजीपुरा ज़ोन में 50% जलापूर्ति हो सकती हैं।

एक दिन आड़ पानी देने के सवाल पर अधिकारी ने जानकारी दी कि वॉल नियंत्रण पर मनपा का कंट्रोल नहीं हैं। मौसम विभाग ने 19 जुलाई तक वर्षा नहीं होने की जानकारी दी गई।

पत्र परिषद में उप महापौर दीपराज पारडिकर,स्थाई समिति सभापति प्रदीप पोहाने,सभापति धर्मपाल मेश्राम,अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी आदि उपस्थित थे।