Published On : Sat, Sep 25th, 2021

वार्ड 22 में महापौर दंत परीक्षण शिविर

नागपुर: नागपुर महानगरपालिका और जीडीसीएच के संयुक्त पहल से शुक्रवार को गांधीबाग ज़ोन के अंतर्गत वार्ड 22 में महापौर दंत परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का उद्घाटन महापौर दयाशंकर तिवारी ने किया। इस अवसर पर विधायक गिरीश व्यास, गांधीबाग ज़ोन अध्यक्षा श्रद्धा पाठक, सहायक चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. विजय जोशी, डॉ. सागर नायडू आदि उपस्थित थे।

‘आजादी-75’ के तहत जीडीसीएच के सहयोग से नागपुर शहर में 75 दंत परिक्षण शिविर लगाए जाएंगे। इसके अंतर्गत वार्ड 22 में जनार्दन स्वामी योगाभ्यासी मंडल के गंगाबाई घाट मार्ग पर ब्रिज समाज भवन में तेलीपुरा योगासन वर्ग में दंत परिक्षण और उपचार शिविर का आयोजन किया गया। शिविर के उद्घाटन पर योगाभ्यासी मंडल के विद्यार्थियों ने नृत्य प्रस्तुत कर महापौर और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया।

शिविर में जीडीसीएच व अन्य मेडिकल टीमों के चिकित्सकों द्वारा क्षेत्र के नागरिकों के दांतों का परिक्षण किया गया। जांच शिविर के दौरान उन लोगों को भी आवश्यक मार्गदर्शन प्रदान किया गया ।जिन्हें मुंह के कैंसर का खतरा है। जीडीसीएच में सरकारी दरों पर इलाज कराया जा रहा है और कैंप में आने वाले मरीजों के लिए अलग कमरा और अन्य व्यवस्थाएँ भी की गई हैं ।