Published On : Sat, Nov 9th, 2019

मनपा ने तोड़े हाई टेंशन लाइन के समीप के ८० अनधिकृत निर्माण कार्य

– आयुक्त ने की समीक्षा

.

माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश पर नागपुर महानगर पालिका ने हाई टेंशन लाइन के समीप हुए अनधिकृत निर्माण कार्यो को तोड़ने की शुरुआत कर दी है. शुक्रवार को मनपा की अलग अलग टीमों ने करीब ८० निर्माण कार्यो तो तोडा. सबसे ज्यादा निर्माण कार्य धंतोली क्षेत्र में तोड़े गए.

मनपा आयुक्त श्री अभिजीत बांगर ने उच्चन्यायालय के निर्देश का पालन करने के सन्दर्भ में एक बैठक का आयोजन किया था. बैठक में अतिरिक्त आयुक्त राम जोशी, उपयुक्त राजेश मोहिते, नागपुर सुधार प्रन्यास के अधिकारी, महावितरण के अधिकारी, नगर रचना के अधिकारी व सभी जोन के सहायक आयुक्त मौजूद थे.

मनपा आयुक्त ने उच्च न्यायालय के निर्देशों के अनुसार रोजाना हाई टेंशन लाइन के समीप हुए निर्माण कार्यो को तोड़ने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा की कार्रवाई रोजाना सुरु रहना चाहिए. मनपा को बिना अनुमति के निर्मित ३५०२ निर्माण कार्य व अनुमंती के बाद भी अतिरिक्त निर्माण कार्य करने वाले ४३२ निर्माणों को तोडना है.

शुक्रवार को धंतोली जोन ने ५१, धरमपेठ जोन ने २, हनुमान नगर जोन ने २, नेहरू नगर जोन ने १, गांधीबाग जोन ने ६, सतरंजीपुरा जोन ने ३, लकड़गंज जोन ने ६, आशीनगर जोन ने ८, मंगलवारी २ अनधिकृत निर्माण कार्यो को तोडा गया.

पुलिस आयुक्त के निर्देश पर भारी पुलिस बंदोबस्त उपलब्ध कराया गया था.