Published On : Fri, Jan 5th, 2018

बांद्रा-वर्ली सी-लिंक से समुद्र में कूदा युवक, 7 घंटे बाद जिंदा मिला

मुंबई: मुंबई के बांद्रा-वर्ली सी-लिंक से एक युवक ने आत्महत्या के इरादे से नीचे समुद्र में छलांग लगा दी। युवक को चमात्कारिक रूप से 7 घंटे के बाद जिंदा पाया गया। युवक का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

युवक की पहचान 24 वर्षीय निखर साहू के तौर पर हुई है। गुरुवार को 11 बजे साहू ने बांद्रा से सी-लिंक के लिए टैक्सी ली। टैक्सी के ड्राइवर ने बताया कि ब्रिज पर पहुंचने से पहले ही साहू कुछ परेशान सा लग रहा था। उसने कई बार यू-टर्न भी लेने को कहा। सी-लिंक के पोल नंबर 90 पर पहुंचने पर साहू ने फोटो खींचने का बहाना बनाकर गाड़ी रुकवाई और फिर समुद्र में छलांग लगा दी।

अचानक हुई इस घटना से घबराए ड्राइवर ने फौरन पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। बचाव दल और फायर ब्रिगेड को युवक को ढूंढने के लिए भेजा गया, लेकिन 2 घंटे तक चले प्रयासों के बाद टीम ने अपने हाथ खड़े कर दिए।

शाम को करीब 7 बजे दादर में चैतन्यभूमि के पास कीर्ति कॉलेज के पीछे कुछ कॉलेज स्टूडेंट्स ने युवक के शरीर को देखा और स्थानीय मछुआरों की मदद से उसे बाहर निकाला। युवक की सांस अभी भी चल रही थी। उसे फौरन केईएम हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया, जहां से उसे सिऑन हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया।

वर्ली के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर गजानन देसुरकर ने कहा, ‘हम युवक के होश में आने का इंतजार कर रहे हैं। युवक की जेब से आधार कार्ड मिला है, जिससे उसकी पहचान यूपी के फतेहपुर निवासी 31 वर्षीय निखर साहू के रूप में हुई है।’