Published On : Thu, Apr 29th, 2021

महात्मे अस्पताल दे रहा है AIIMS में सेवाएं

नागपुर में कोविड की स्थिति अत्यंत गंभीर है। AIIMS नागपुर में, माननीय नितिनजी गडकरी की पहल से , 200 अतिरिक्त बेड और वेंटिलेटर की सुविधा शुरू की गयी. लेकिन डॉक्टरों की कमी के कारण सेवाएं देने में मुश्किलें आ रही हैं। इस पृष्ठभूमिपर, महात्मे आय बँक आय हॉस्पिटल ने AIIMS नागपुर में सेवाएं प्रदान करने के लिए 6 डॉक्टरों की एक टीम भेजने की पहल की है।

महात्मे आय बँक आय हॉस्पिटल एक मान्यता प्राप्त स्नातकोत्तर शैक्षणिक संस्थान है, जो अपने निशुल्क नेत्र शिविर और निशुल्क नेत्र शल्य क्रिया के लिए जाना जाता है। वर्तमान सांसद और पद्मश्री सम्मानित नेत्र चिकित्सक डॉ. विकास महात्मे द्वारा 1986 में यह धर्मादाय संस्था स्थापित की थी। अब तक संस्था द्वारा, 2 लाख से अधिक नेत्र सर्जरी की जा चुकी हैं। कोरोना के कठिन समय में भी सामाजिक जिम्मेदारी को बनाए रखते हुए संस्था ने बहुत अच्छा कदम उठाया है और आवश्यक चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्धता दिखाई है।

इसके अलावा महात्मे आय बँक आय हॉस्पिटल कोविड टीकाकरण केंद्र भी चला रहा है।

संस्था के ट्रस्टी श्री. कालमेघ, श्री. वैरागडे, चिकित्सा अधीक्षक डॉ. निखिलेश वैरागडे, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री. कानडे इस पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। संस्था के इस कार्य को कई गणमान्य व्यक्तिओने सराहा है।