Published On : Wed, Jan 16th, 2019

महाराष्ट्र पुलिस देश की बेहतरीन पुलिस – मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

Advertisement

31वीं महाराष्ट्र राज्य पुलिस क्रीड़ा स्पर्धा का हुआ उद्घाटन

नागपुर: 31वीं महाराष्ट्र राज्य पुलिस क्रीड़ा स्पर्धा का आयोजन 13 से लेकर 18 जनवरी 2019 के बीच चल रहा है. बुधवार को इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों नागपुर के पुलिस मुख्यालय स्थित शिवाजी स्टेडियम में हुआ. इस दौरान गृहराज्यमंत्री दीपक केसरकर, पुलिस महासंचालक दत्ता पडसलगीकर और पुलिस आयुक्त भूषणकुमार उपाध्याय मौजूद थे. इस दौरान सभी टीमों की ओर से ग्राउंड पर प्रस्तुति दी गई.

मुख्यमंत्री के हाथों मशाल द्वारा इसका उद्घाटन किया गया. इस समय मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र राज्य पुलिस क्रीड़ा स्पर्धा यह एक महत्वपूर्ण स्पर्धा है. यह स्पर्धा पुलिस में मौजूद खिलाड़ियों को मंच देती है. उन्होंने पुलिस आयुक्त और उनके सहयोगी को इस स्पर्धा के लिए मेहनत करने के लिए धन्यवाद दिया है.

उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस यह देश की सबसे बेहतर पुलिस में गिनी जाती है. देश में गौरव के साथ इसका नाम लिया जाता है. महाराष्ट्र पुलिस की ओर से क्रीड़ा के क्षेत्र में भी अच्छा प्रदर्शन किया जा रहा है. पुलिस दल के अनेक खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेला है और देश का नाम रोशन किया है. उन्होंने कहा कि पुलिस को तनाव में काम करना होता है और खेल उस तनाव को कम करने का काम करता है. पुलिस के लिए इन चार वर्षों में सरकार ने काफी निर्णय लिए हैं. 24 घंटे काम करने वाली पुलिस के साथ सरकार खड़ी है. उन्होंने कहा कि पुलिस के प्रशिक्षण के लिए क्रीड़ा अकादमी के लिए भी विचार हैं. केंद्र और राज्य सरकार के माध्यम से यह निश्चित ही किया जाएगा.

पुलिस महासंचालक दत्ता पडसलगीकर ने इस समय कहा कि यह स्पर्धा की सही शुरुआत 1982 से हुई है. नागपुर में यह स्पर्धा चौथी बार संपन्न हो रही है. इसमें 13 टीम सहभागी हुई है. इसमें 2 हजार से ज्यादा खिलाड़ी शामिल हुए है. इसमें तायकांडो का भी समावेश है. उन्होंने कहा कि भारत में पहली बार हेलसिंकी में पुलिस अधिकारी खिलाड़ी ने मेडल दिलाया था. क्रीड़ा संकुल बनाने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है.

इस समय ग्राउंड पर 400 मीटर बॉयज और गर्ल्स की रेस का आयोजन किया गया था. जिसमें मुंबई की सोनिया मोकल अव्वल रही तो वहीं बॉयज में ओंकार गायकवाड़ ने जीत हासिल की.

भवानी ढोल ताशा पथक और मनीष एंड डांस ग्रुप की ओर से प्रस्तुति दी गई. इस समय पीएसआय मोटे का सत्कार भी किया गया. बड़ी तादाद में इस कार्यक्रम में पुलिस कर्मी और अधिकारी समेत अन्य लोग मौजूद थे.


 

Nilesh Bharne & Sanjay Darade SP Nashik Rural


 

K.Venkatesham, ParambirSingh & Rashmi Shukla


 

Gauri & DCP Chinmay Pandit


 

 

Prabhat Kumar & Prashant Burde


 

 

Ravi Kumar


 

DR B.K.Upadhya, Dr Alpana & Anup Kumar Singh & Dr Pradnya Sarawade


 

Dr B.K. Upadhya, Deepak Kesarkar, CM Devendra Fadnavis & DG Datta Padsalgikar


 

DCP Raj Tilak Roushan & S Chaitanya


 

DCP Rahul Maknikar & Ashok Bagul


 

DCP Crime Sambhaji Kadam


 

CP Nashik DR Ravinder Kumar & Vanita Singal


 

Addl CP B.G.Gaikar


 

SP Rural Nagpur Rakesh Ola


 

Dr Alpana & Anup Kumar Singh


 

DCP Vivek Masal


 

DCP Shweta Khedkar


 

DCP Harssh Poddar


 

D. Kankratnam


 

CP Pune Dr K.Venkatesham


 

CP Dr Bhushan Kumar & Suman Upadhya


 

Amogh Gaonkar


 

Alka & Sanjay Saxena


 

SP Ahmadnagar Ranjan Sharma


 

Simrat & Mr Suhail Sharma ( SP Sangli )


 

Sachin More & Gajanan Rajmane


 

Quaiser Khalid


 

Priya & Ravindra Kadam


 
Pics By Rajesh Bansod