Published On : Sat, Jan 6th, 2018

कमला मिल आग: ‘मोजो बिस्त्रो’ का सहमालिक और पूर्व पुलिस चीफ का बेटा गिरफ्तार


मुंबई: मुंबई के लोअर परेल स्थित कमला मिल कंपाउंड के ‘वन अबव’ रेस्तरां अग्निकांड मामले में मुंबई पुलिस ने एक आरोपी पर शिकंजा कस लिया है। ‘मोजो बिस्त्रो’ के सह मालिकों में से एक युग पाठक को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया।

अग्निशमन विभाग ने कमला मिल आग मामले में 15 पेज की जांच रिपोर्ट में चौंकाने वाला तथ्य सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार, मोजो बिस्त्रो रेस्तरां में जिसके सह मालिक पुणे के पूर्व पुलिस चीफ केके पाठक के बेटे युग और बॉलिवुड सिंगर शंकर महादेवन के बेटे सिद्धार्थ हैं, सर्व किए गए हुक्के की चिंगारी ‘वन अबव’ पब में पहुंची थी, जो 14 लोगों की मौत का कारण बनी।

पुलिस हिरासत में हैं ‘वन अबव’ के दो मालिक
इससे पहले इस मामले मुंबई पुलिस ने सोमवार को ‘वन अबव’ पब के 2 मैनेजर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने दोनों मैनेजरों को स्थानीय अदालत में पेश किया जहां से उन्हें 9 जनवरी तक की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

बीएमसी आयुक्त की चेतावनी
बता दें कि हादसे के बाद से बीएमसी भी ऐक्शन में आ गया है। बीएमसी आयुक्त ने कहा, ‘मुझसे फोन पर पूछा गया कि आप कैसे कार्रवाई कर रहे हैं, इसके बावजूद बीएमसी ने 17 अनधिकृत होटेल्स पर हथौड़ा चलाया।’ मेहता ने स्पष्ट किया, ‘सुनूंगा सबकी, लेकिन करूंगा कानून की।’ अगले 15 दिन में नियमों का उल्लंघन करने वाले होटल्स पर कार्रवाई किए बिना बीएमसी नहीं रुकेगी। मेहता ने स्पष्ट किया, ‘अग्निकांड की जांच जारी है। इसमें कोई भी दोषी अधिकारी नहीं बचेगा।’