Published On : Sat, Apr 17th, 2021

CM उद्धव ने PM मोदी को किया फोन, जवाब मिला- वो अभी बंगाल में हैं, वापस आने पर होगी बात

महाराष्ट्र में कोरोना के कहर के बीच CM उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी को फोन किया. CM उद्धव ने ऑक्सीजन सप्लाई और रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए पीएम को फोन किया था. लेकिन उन्हें बताया गया कि पीएम मोदी अभी पश्चिम बंगाल में हैं. जब वह वापस लौटेंगे तब बात हो सकेगी. ये दावा खुद महाराष्ट्र के सीएम ऑफिस ने एक बयान जारी कर किया है. महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और NCP नेता नवाब मलिक ने भी कहा है कि सीएम उद्धव फोन पर पीएम से बात करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन उनके ऑफिस से बताया गया कि पीएम बंगाल के दौरे पर हैं.

इसको लेकर पश्चिम बंगाल से टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि महाराष्ट्र के सीएम ने ऑक्सीजन सप्लाई के लिए पीएम को फोन किया था. लेकिन उन्हें पता चला कि पीएम तो बंगाल में चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर गैर BJP शासित राज्यों के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों और कांग्रेस के सहयोगी मुख्यमंत्रियों ने कई बार प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर आवश्यक सामानों की मांग की है, लेकिन केंद्र सरकार एकदम चुप्पी साधे हुए है. कई राज्यों में वैक्सीन, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन नहीं हैं. वहीं देखने को मिल रहा है कि कुछ राज्यों को प्राथमिकता के आधार पर ट्रीट किया जा रहा है.

Advertisement

इस बीच महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने दावा किया है कि 16 एक्सपोर्ट कंपनियों से रेमडेसिविर की मांग की थी. हमें बताया गया कि केंद्र सरकार ने इन कंपनियों से महाराष्ट्र में सप्लाई ना करने के लिए कहा है. उन्होंने दावा किया कि कंपनियों को चेतावनी दी गई है कि अगर महाराष्ट्र में सप्लाई किया तो उनका लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ऐसे में महाराष्ट्र सरकार के पास इन एक्सपोर्टर कंपनियों से रेमडेसिविर स्टॉक सीज करके जररूतमंद लोगों को देने के अलावा कोई विकल्प नहीं बचता है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित नजर आ रहा है. महाराष्ट्र में बीते दिन कोरोना के 63,729 नए मामले सामने आए. वहीं 398 लोगों की मौत हुई.Live TV

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement