Published On : Sat, Jun 15th, 2019

महाराष्ट्र : रविवार को सकता है मंत्रिमंडल का विस्तार

मुंबई: महाराष्ट्र की देवेंद्र फडणवीस सरकार रविवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार कर सकती है. इस सिलसिले में सीएम देवेंद्र फडणवीस ने शुक्रवार रात को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर चर्चा की थी. मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर जानकारी भी दी कि उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उद्धव ठाकरे से चर्चा की है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, हाल ही में कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए राधाकृष्ण विखे पाटिल को मंत्री बनाया जा सकता है. इसके अलावा मंत्री पद के लिए जयदत्त क्षीरसागर, आशीष शेलार और संजय कुटे सहित कुछ अन्य नामों की भी चर्चा है.

Advertisement

इससे पहले देवेंद्र फड़णवीस और राज्य सरकार के मंत्री सुधीर मुंगतीवार ने कुछ दिन पहले ही कहा था कि राज्य के मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा. सीएम फडणवीस से मुलाकात से पहले जब पत्रकारों ने ठाकरे से मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर पूछा था, तो उन्होंने कहा था, ‘मैं नहीं जानता कि मंत्रिमंडल विस्तार कब होगा. मेरे पास पंचांग नहीं है.’ गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा का तीन सप्ताह तक चलने वाला मॉनसून सत्र सोमवार से शुरू हो रहा है. सत्र से एक दिन पहले मंत्रिमंडल का विस्तार संभव है.

Advertisement

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में आए विखे पाटिल बन सकते हैं मंत्री
राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं. चुनाव से ठीक पहले हो रहे इस मंत्रिमंडल विस्तार को काफी अहम माना जा रहा है. महाराष्ट्र की मौजूदा सरकार में फिलहाल मुख्यमंत्री सहित 37 मंत्री हैं. नए विस्तार में सीएम फडणवीस पांच और मंत्री बना सकते हैं. महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी के 16 कैबिनेट मंत्री और 7 राज्य मंत्री हैं. वहीं शिवसेना के 5 कैबिनेट मंत्री और 1 राज्यमंत्री और बाकी सहयोगियों के पास एक कैबिनेट और एक राज्यमंत्री का पद है.

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement

 

Advertisement
Advertisement
Advertisement