Published On : Mon, Feb 25th, 2019

महा-मेट्रो के फेसबुक सर्वे में नागरिकों ने कॉरिडोर के लिए किया ऑरेंज और एक्वा रंग को पसंद

उत्तर-दक्षिण ऑरेंज तो वहीं पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर अक्वा रंग का होगा

नागपुर: महामेट्रो नागपूर के उत्तर दक्षिण कॉरिडोर को ऑरेंज और पूर्व पश्चिम कॉरिडोर को एक्वा रंग देने पर सहमति बनी है. महा मेट्रो की ओर से शुरू किए गए फेसबुक सर्वे में नागरिकों ने इन रंगों पर अपनी सहमति दिखाई है. मेट्रो के शुभचिंतकों ने खापरी से लेकर ऑटोमोटिव चौक के मार्ग को ऑरेंज और लोकमान्य नगर से लेकर प्रजापति मार्ग को एक्वा कलर देने पर पसंद जाहिर की है.

Advertisement

नागरिकों की पसंद का ख्याल रखते हुए इन दोनों ही मार्गों की पहचान इस रूप में करने का निर्णय मेट्रो ने लिया है. उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर को ऑरेंज रंग दिया जाए इसके लिए 67 प्रतिशत तो वहीं पूर्व – पश्चिम कॉरिडोर को एक्वा रंग दिया जाए इसके लिए 84 प्रतिशत नागरिकों ने अपना वोट दिया था. उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर के लिए ऑरेंज और ग्रीन के साथ ही पूर्व-पश्चिम कॉरिडोर के लिए एक्वा और रेड रंगो के ऑप्शन वोटर को दिए गए थे.

Advertisement

खास बात यह है कि मेट्रो की तरफ से शुरू किए गए फेसबुक सर्वे को नागरिकों ने भरपूर प्रतिसाद दिया. साथ ही 5 दिनों तक सर्वे रखने का निर्णय मेट्रो ने लिया था. इसके अंतिम दिन कुल 22,695 नागरिकों ने इसमें सहभाग लिया. ऑरेंज सिटी के नाम से प्रसिद्द नागपुर शहर के उत्तर-दक्षिण कॉरिडोर को ऑरेंज और पूर्व- पश्चिम कॉरिडोर को अंबाझरी तलाब के कारण अक्वा रंग देने का निश्चय नागरिकों ने किया है.

महा-मेट्रो नागपुर योजना का फेसबुक पेज हमेशा से ही नागरिकों के लिए कौतहुल का विषय रहा है. नागरिकों द्वारा मिलनेवाले प्रतिसाद के कारण ही यह सर्वे किया गया था. इसमें कुल 54,615 नागरिकों ने हिस्सा लिया था.

Advertisement

Advertisement

Advertisement
Advertisement
 

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement